RRB Exam Dates 2024: बड़ी अपडेट, रेलवे भर्ती बोर्ड ने घोषित की JE, ALP समेत कई परीक्षाओं की तारीख, चेक करें शेड्यूल

रेलवे भर्ती बोर्ड कई परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है। दिसंबर में जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा।

rrb exam dates

RRB Exam Dates 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड ((आरआरबी) ने कई भर्ती परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है। इस लिस्ट में जूनियर इंजीनियर, एएलपी, सब इंस्पेक्टर और टेक्नीशियन परीक्षा शामिल है। आरआरबी भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। पैरामेडिकल और एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की तारीख जल्द ही घोषित हो सकती है।

भर्ती परीक्षाओं की तारीख को लेकर आरआरबी ने 7 अक्टूबर सोमबार को ऑफिशियल वेबसाइट https://www.rrbranchi.gov.in/ पर एग्जाम शेड्यूल जारी किया है। जेई भर्ती परीक्षा का आयोजन दिसंबर में होगा। वहीं एएलपी परीक्षा नवंबर में आयोजित होगी। टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा 16 से 26 दिसंबर के बीच आयोजित होगी। एडमिट कार्ड 13 दिसंबर को जारी होगा।

आरआरबी जेई एग्जाम शेड्यूल (RRB JE Exam Date 2024) 

रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के 7,934 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरू हुई थी, इसका समापन 29 अगस्त को हुआ था। 8 सितंबर तक करेक्शन विंडो खुला हुआ था। परीक्षा का आयोजन 6 से 13 दिसंबर तक होगा। एग्जाम सिटी स्लिप 26 नवंबर और एडमिट कार्ड 3 दिसंबर को जारी होंगे।

 आरआरबी एएलपी परीक्षा शेड्यूल (RRB ALP Exam 2024) 

लोकोपायलट पदों पर भर्ती के लिए आरआरबी एएलपी भर्ती परीक्षा देशभर के विभिन्न शहरों में 25 से 29 नवंबर तक आयोजित होगी। एडमिट कार्ड 22 नवंबर हो जारी होगा। वहीं एग्जाम सिटी स्लिप 15 नवंबर को जारी होगा।

आरआरबी एसआई भर्ती परीक्षा (RRB SI Exam 2024)

रेलवे सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के परीक्षा का आयोजन 2 से 5 दिसंबर तक होगा। एडमिट कार्ड 29 नवंबर को जारी होगा। वहीं एग्जाम सिटी स्लिप 22 नवंबर को आएगा।

02_36_49pm03911737d4e16aa3ab26a7afa5bff1f5 (1)

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News