Sarkari Naukari: सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली 139 पदों पर भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन, जानें आयु-पात्रता

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में 139 पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार 16 नवंबर से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 6 दिसंबर 2022 है।

CCL Recruitment 2022: सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (Central Coalfields Limited) ने भर्ती के नए नोटिफिकेशन जारी किए हैं, जिसके मुताबिक जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर (ट्रेनी) के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया आज यानी 16 नवंबर 2022 से शुरू हो चुकी है। नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 6 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल वैकेंसी की संख्या 139 है। जिसमें से जनरल के लिए 99, एससी के लिए 33, एसटी के लिए 7 पद रीज़र्व्ड है।

योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का दसवीं पास होना अनिवार्य होगा। बता दें केवल परमानेंट एंप्लॉय मैट्रिक के सर्टिफिकेट और 3 साल कंपनी में सर्विस के साथ आवेदन कर सकता है। योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें, जो आपको ऑफिशियल वेबसाईट पर मिल जाएगी।

चयन प्रक्रिया और आवेदन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और Proficiency टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों की टाइपिंग स्पीड एप्टिट्यूड टेस्ट के दौरान देखी जाएगी। कुल परीक्षा 100 अंकों की होगी, जिसमें 70 अंकों का लिखित परीक्षा और 30 अंकों का Proficiency टेस्ट होगा। उम्मीदवार ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाईट www.centralcoalfields.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।