Sarkari Naukari: इंडिया पोस्ट ऑफिस में निकली 188 पदों पर भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, जानें आयु-पात्रता

कुल वैकेंसी की संख्या 188 है। पोस्टल असिस्टेंट 72, पोस्टमैन के पद पर 56 और एमटीएस पर 6 वैकेंसी हैं। 

India Post Payments Bank

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंडिया पोस्ट ऑफिस ने भर्ती (India Post Office Recruitment) के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं। यह अधिसूचना गुजरात पोस्टल सर्किल के लिए जारी की गई है। अधिसूचना के मुताबिक मल्टी टास्किंग स्टाफ, पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार 22 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्ट 6 दिसंबर 2022 तक जारी हो सकती है। कुल वैकेंसी की संख्या 188 है। पोस्टल असिस्टेंट 72, पोस्टमैन के पद पर 56 और एमटीएस पर 6 वैकेंसी हैं।

यह भी पढ़े…Indian Railways Update : 175 ट्रेन आज रद्द रहेंगी, आपकी बुकिंग तो नहीं? जरूर देखें IRCTC की लिस्ट

योग्यता

पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट और पोस्टमैन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12 वीं पास होना अनिवार्य होगा वहीं एमटीएस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य होगा। स्पोर्ट्स पर्सन की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते।

सैलरी

पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट पद पर नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को लेकर 25500 रुपये से लेकर 81100 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। पोस्टमैन पद पर नियुक्त होने के बाद उम्मीदवारों को 21700 रुपये से लेकर 69,100 तक की सैलरी दी जाएगी। एमटीएस पद पर नियुक्त होने के हजार रुपए से लेकर 18000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक की सैलरी मिलेगी।

यह भी पढ़े…Teachers Recruitment : 18000 पदों पर होगी भर्ती, वर्ग 3 के उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ, नवंबर में प्रक्रिया शुरू, दिसंबर में मिलेगी जॉइनिंग

आवेदन

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://dopsportsrecruitment.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को स्पोर्ट्स डाटा की जरूरत पड़ेगी। आवेदन करने के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए एक ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं, जिसकी लिंक नीचे दी गई है। बता दें कि बहुत जल्द इंडियन पोस्ट महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और आसाम क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है, इसलिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।