Sarkari Naukri 2021: यहां 240 पदों पर निकली है भर्ती, 8 अक्टूबर से शुरु होंगे आवेदन

Government Jobs

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL Recruitment 2021) ने ग्रुप-सी में असिस्टेंट अकाउंटेंट के 240 पदों पर भर्ती  निकाली है।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर 8 अक्टूबर से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है।

यहां देखें नौकरी की पूरी डिटेल्स

कुल पद-240

पदों का विवरण- 109 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए है जबकि 24 पद ईडब्ल्यूएस, 56 पद ओबीसी, 48 पद एससी और 3 पद एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रिज़र्व हैं। वहीं कैंप असिस्टेंट ग्रेड 3 के कुल 49 पदों में से 27 पद गैर आरक्षित, 16 पद ओबीसी, 4 पद ईडब्ल्यूएस और 2 पद एसटी अभ्यर्थियों के लिए रिज़र्व हैं।

योग्यता-उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त / डीम्ड यूनिवर्सिटी (केंद्रीय अधिनियम या राज्य अधिनियम के तहत स्थापित) से कॉमर्स बैचलर की डिग्री होनी चाहिए।असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कॉमर्स में ग्रेजुएशन या उसके समकक्ष कोई डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा-1 जुलाई 2021 को उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 साल के बीच होना चाहिए।न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए।आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क-एससी और एसटी से संबंधित यूपी के उम्मीदवारों को 826 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं यूपी के अनारक्षित श्रेणी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी और ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) से संबंधित उम्मीदवारों को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। यूपी के पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 12 रुपये का भुगतान करना है। शुल्क भुगतान नेट बैंकिंग, ई-चालान, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। यह डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए जमा किया जा सकता है।

कैसे करें आवेदन

  • UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाएं।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर असिस्टेंट अकाउंटेंट ‘वैकेंसी / परिणाम’ टैब दिखाई देगा।
  • एक नया पेज ओपन होगा जहां आपको पोस्ट से संबंधित हाइपरलिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें
  • आवेदन फॉर्म एक नए पेज पर खुलेगा।
  • अपनी सभी डिटेल्स भरें और सभी रेलिवेंट डॉक्यूमेंट्स अटैच करें।
  • फीस का भुगतान करें और सबमिट टैब पर क्लिक करें।
  • भविष्य के लिए सफलतापूर्वक सबमिट किए गए पेज का स्क्रीनशॉट लेकर रख लें।
  • लिखित परीक्षा लखनऊ, मेरठ, आगरा और वाराणसी के केंद्रों पर आयोजित होने की संभावना है।
  • सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए रेग्यूलर वेबसाइट पर विजिट करें क्योंकि परीक्षा के लिए हॉल टिकट यहीं जारी किया जाएगा।
  • कोई भी उम्मीदवार जिसके पास परीक्षा या आवेदन विवरण से संबंधित प्रश्न हैं, वह helpdeskasstt.621@gmail.com पर लिख सकते हैं।