Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास के लिए 894 पदों पर निकली भर्ती, 7 अक्टूबर लास्ट डेट

सरकारी नौकरी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC Recruitment 2021) ने 894 पदों पर भर्तिया निकाली है।  इन पदों पर इंटरमीडिएट पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2021 तक कमीशन की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती की परीक्षा दिसंबर 2021 में कराई जाएगी।आवेदन करने के लिए वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाना होगा।

यह भी पढ़े.. सतना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की बड़ी घोषणाएं, बोले- 2023 तक लेकर आएंगे

कुल पद– 894

पदों का विवरण-

योग्यता– किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

शारीरिक योग्यता– पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 163 सेंटीमीटर और महिला आवेदकों की लंबाई कम से कम 150 सेंटीमीटर होनी चाहिए। पुरुष उम्मीदवारों को 25 किलोमीटर की दौड़ 4 घंटे में पूरी करनी होगी। जबकि महिला उम्मीदवारों को 14 किलोमीटर की दौड़ 4 घंटे में पूरी करनी होगी।

आयु सीमा- न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क– जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए यह फीस 150 रुपये है।

ऐसे करें आवेदन– सबसे पहले आवेदन करने के लिए आपको उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर जाना होगा। यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में इस भर्ती के आवेदन का लिंक मिल जाएगा, जिसकी स्टेप्स पूरी करके आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन की अंतिम तारीख- 7 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 9 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- दिसंबर 2021