सरकारी नौकरी: मध्य प्रदेश में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल्स

अभ्यर्थी अन्य जानकारी के लिए तथा ऑनलाइन आवेदन सहित अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया देख सकते हैं।

सरकारी नौकरी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pardesh) में सरकारी नौकरी (government job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (mp highcourt) ने भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन (notification) जारी किया है। हालांकि यह भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट असाइनमेंट (contract assignment) के जरिए की जाएगी। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी 2021 से शुरू की जाएगी।

दरअसल मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने लॉ क्लर्क, रिसर्च असिस्टेंट (Law Clerk, Research Assistant) के 32 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की तारीख 26 फरवरी 2021 दिन के 12:00 बजे से शुरू होगी। वही आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 मार्च 2021 रखी गई है। इसके साथ ही ऑनलाइन परीक्षा की तारीख और समय जल्द ही जारी की जाएगी।

Read More: MP: लाखों उपभोक्ताओं को लगेगा बड़ा झटका, एक बार फिर बिजली बिल बढ़ाने की तैयारी

बता दें कि इन पदों पर भर्तियां शॉर्ट टर्म कांट्रेक्चुअल असाइनमेंट (Short term contractual assignment) के जरिए की जाएगी। जिसके लिए 20000 रुपए प्रति माह स्टाइपेंड तय किए गए हैं। वही आवेदन भरने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वही इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को लो में बैचलर डिग्री के साथ एमएस ऑफिस की जानकारी होनी आवश्यक है। इसके अलावा लॉ क्लर्क के लिए ऑफिस समय सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक रहेगा। अभ्यर्थी अन्य जानकारी के लिए तथा ऑनलाइन आवेदन सहित अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया देख सकते हैं। उम्मीदवार इस लिंक के जरिए भी वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं:-

https://mphc.gov.in/PDF/web_pdf/RE/Advertisement_Law_Clerk-cum-research_Assistants%20-%202021-22.pdf

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू – 26 फरवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख – 18 मार्च 2021
परीक्षा की तिथि और समय – जल्द घोषित
पदों की संख्या – 32

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here