Teacher Recruitment 2022: 4100 पदों पर बंपर भर्ती, अच्छी सैलरी, जानिए आयु-पात्रता

Pooja Khodani
Published on -
cm rise school

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। अगर सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का सपना देख रहे है तो यह खबर आपके काम की है। पंजाब में सरकारी नौकरी (Punjab Government Jobs 2022) पाने का सुनहरा मौका है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग (Punjab Teacher Recruitment 2022)  ने 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। इसके आवेदन की प्रक्रिया जारी है और 10 मार्च लास्ट डेट है।इच्छुक उम्मीदवार पंजाब शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाकर अप्लाई कर सकते है।

Punjab Teacher Recruitment 2022

कुल पद- 4754

पदों का विवरण

  • गणित – 912 पद
  • साइंस – 859 पद
  • हिंदी- 240 पद
  • पंजाबी – 534 पद
  • सोशल साइंस – 633 पद
  • अंग्रेजी – 790 पद

योग्यता – ग्रेजुएशन के साथ ही बीएड की डिग्री ।

आयु सीमा- इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष होनी चाहिए।सरकारी नॉर्मस के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क –इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए है, वहीं आरक्षित वर्ग के लिए शुल्क 500 रुपए तय किया गया है।

ऐसे करें आवेदन 

1. पंजाब शिक्षा विभाग (Govt Jobs in Punjab) के पदों पर आवेदन करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाना होगा।
2. educationrecruitmentboard.com के होमपेज पर Recruitment सेक्शन में दिये गए आवेदन फॉर्म के लिंक पर क्‍ल‍िक करें और फॉर्म भरें।
3. आवेदन शुल्‍क जमा करें और फॉर्म सबमिट करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News