SSC 2022: 1 अगस्त से शुरू होगी ये परीक्षा, 2065 पदों पर होनी है भर्ती, ये रहेंगे नियम

इसके तहत टेक्नीकल और नान टेक्नीकल के 2065 पदों पर भर्ती होगी। इसमें से 915 पद अनारक्षित हैं, जबकि 599 पद ओबीसी, 248 पद एससी, 121 पद एसटी और 182 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

SSC EXAM 2022

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) के उम्मीदवारों के लिए नई अपडेट है।एसएससी ने सेलेक्शन पोस्ट फेज-10 की परीक्षा 1 से पांच अगस्त तक ऑनलाइन मोड में होगी। इसके तहत सेलेक्शन पोस्ट के जरिए केंद्र सरकार के विभागों में टेक्नीकल और नान टेक्नीकल के रिक्त 2065 पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, जल्द इतनी बढ़ेगी सैलरी, मिलेगा प्रमोशन का भी लाभ, जानें अपडेट

दरअसल, सेलेक्शन पोस्ट फेज-10 का विज्ञापन एसएससी ने 12 मई 2022 को जारी किया था। 13 जून तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। इसके तहत टेक्नीकल और नान टेक्नीकल के 2065 पदों पर भर्ती होगी। इसमें से 915 पद अनारक्षित हैं, जबकि 599 पद ओबीसी, 248 पद एससी, 121 पद एसटी और 182 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए है, उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे परीक्षा से 3 दिन पहले  डाउनलोड कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जारी प्रवेश पत्र में वह परीक्षा केंद्र का शहर, तिथि और शिफ्ट जान सकते हैं। केंद्र की जानकारी परीक्षा से तीन दिन पहले एसएससी की वेबसाइट पर दी जाएगी, तभी वह प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।  इस भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द कर दिए गए हैं, उसका लिंक भी जारी कर दिया गया है। वेबसाइट पर जारी प्रवेश पत्र में वह परीक्षा केंद्र का शहर, तिथि और शिफ्ट जान सकते हैं। केंद्र की जानकारी परीक्षा से तीन दिन पहले एसएससी की वेबसाइट पर दी जाएगी, तभी वह प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढे.. MP News: लापरवाही पर एक और एक्शन, 2 शिक्षक निलंबित, 4 कर्मचारियों को नोटिस

एग्जाम पैटर्न पर ध्यान दे तो स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से फेज 10 परीक्षा मैट्रिक पास, उच्च माध्यमिक और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए तीन स्तर पर अलग-अलग आयोजित की जाएगी, अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सिलेबस चेक कर सकते हैं। परीक्षा सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड बहुवैकल्पिक प्रश्न (MCQs) आधारित होगी।