SSC 2022: उम्मीदवारों के लिए अपडेट, इस परीक्षा की Answer Key जारी, 20 दिसंबर से पहले दर्ज कराएं आपत्ति

SSC CGL Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर 1 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है,ऐसे में अभ्यर्थी जल्द से जल्द आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की चेक कर लें।

इसके लिए आपको अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। आंसर की चेक करने के साथ ही उम्मीदवार अपना ऑब्जेक्शन यानी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं, आपत्ति दर्ज कराने का लिंक भी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध है। इसके लिए प्रति उत्तर 100 रुपये जमा करने होंगे।ऑब्जेक्शन फाइल करने यानी आपत्ति दर्ज की लास्ट डेट 20 दिसंबर है।

20000 पदों पर होगी भर्ती

एसएससी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 टियर वन का आयोजन 1 दिसंबर से 13 दिसंबर 2022 के बीच में किया गया था। SSC CGL की भर्ती के लिए 30000 युवाओं ने फॉर्म भरा था, इनमें से केंद्र सरकार के विभागों में रिक्त पड़े 20000 पदों पर भर्ती होगी। अब तक सीजीएल की तीन चरणों में भर्ती की जाती थी, इसे अब दो कर दिया गया है। यानी अब दो चरण टायर 1 और टायर 2 होंगे। इसके साथ ही तीसरे चरण में होने वाली एंट्री स्पीड टेस्ट दूसरे चरण में ही हो जाएगी।

ऐसे करें ऑब्जेक्शन

  • आधिकारिक वेबसाइट पर ssc.nic.in पर जाएं  ।
  • होमपेज पर टेंटेटिव आंसर-की लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर आपको आंसर-की की पीडीएफ दिखाई देगी।
  • यहां से टेंटेटिव आंसर-की चेक करें और अगर किसी सवाल पर आपत्ति करना चाहते हैं तो वो भी करें।
  • तय शुल्क जमा करें और प्रोसेस पूरा कर दें।