एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक, 7500 पदों पर होनी है भर्ती, जानें ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की लास्ट डेट

Pooja Khodani
Published on -
staff selection commission

Staff Selection Commission 2023 : कर्मचारी चयन आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर (SSC CGL Tier II Answer Key) टियर 2 परीक्षा 2023 की आंसर-की जारी कर दी गई है।वही प्रोविजनल आसंर-की के साथ-साथ रिस्पांस शीट भी जारी कर दी गई है। परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। वही बुधवार तक आपत्ति दर्ज करा सकते है।

बुधवार शाम तक दर्ज करा सकते है आपत्ति

आयोग की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक उम्मीदवार 1 नवंबर शाम 6 बजे तक गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन भी दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थियों को प्रति चुनौती दिए गए प्रश्न के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा।  बुधवार के बाद प्राप्त अभ्यावेदन पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।आपत्तियों के आधार पर आयोग की तरफ से फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। इसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा।कयास लगाए जा रहे हैं कि 15 नवंबर तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)