जारी हुए SSC CPO फिजिकल एग्जाम के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड, 4187 पदों पर होगी भर्ती, देखें लिंक और स्टेप्स

मध्यप्रदेश समेत कई क्षेत्रों के लिए एसएससी सीपीओ फिजिकल एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। उम्मीदवार एसएससी के क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। पीईटी/पीएसटी की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी।

ssc cpo result

SSC CPO PET/PST Admit Card 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट/ फिजिकल एंडोरेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ में दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर को किया जाएगा।

फिलहाल, मध्य प्रदेश, उत्तर पश्चिम क्षेत्र और पूर्वी क्षेत्र के लिए एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। उम्मीदवार एसएससी के क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर और जन्मतिथि दर्ज करने की आवश्यकता पड़ेगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (How to download admit card?)

  • सबसे पहले एसएससी के रीजनल वेबसाइट (एमपी क्षेत्र के लिए www.sscmpr.org) पर जाएं।
  • होमपेज पर SSC CPO PET/PST Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा। रोल नंबर/ रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • यदि आपको रोल नंबर नहीं पता है तो अपने नाम का पहला चार अक्षर, पिता के नाम का पहला चार अक्षर और जन्म तिथि दर्ज करें। फिर सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखेगा। इसे डाउनलोड करें।
  • भविष्य के संदर्भ में हॉल टिकट का प्रमाण पत्र निकाल लें। इसके बिना परीक्षा हॉल में एंट्री की अनुमति नहीं होगी।

4 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती (SSC Recruitment 2024)

एसएससी सीपीओ भर्ती परीक्षा के तहत कल 4187 पदों पर भर्ती होने वाली है। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर 1 और पेपर 2), फिजिकल परीक्षा और मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा। पेपर-1 में चयनित उम्मीदवार  शारीरिक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

एसएससी सीपीओ परीक्षा के बारे में (SSC CPO Exam Details)

सीपीओ एसएससी 2024 भर्ती का नोटिफिकेशन 4 मार्च 2024 को जारी किया गया था। आवेदन प्रक्रिया 28 मार्च तक जारी थी। करेक्शन पोर्टल  30 और 31 मार्च 2024 तक खुला था। एप्लीकेशन स्टेटस 15 जून को जारी किया गया था। पेपर-1 परीक्षा का आयोजन 27, 28 और 29 जून को हुआ था। जिसकी आंसर की 5 जुलाई को और रिजल्ट 2 सितंबर को जारी हुए थे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News