SSC Recruitment: JE पदों के लिए निकली भर्ती, 1 लाख रुपये तक की सैलरी, यहाँ जानें आयु-पात्रता

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC Recruitment) ने जूनियर इंजीनियर पदों के लिए भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC Recruitment) ने जूनियर इंजीनियर पदों के लिए भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 2 सितंबर का आवेदन कर सकते हैं। फीस भुगतान की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2022 तक निर्धारित की गई है। परीक्षा का आयोजन नवंबर 2022 में होगा।

यह भी पढ़े… आ रहा है Moto E22i, जल्द होगी इस किफायती स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, जानें डिटेल्स

पात्रता और सैलरी

सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग क्षेत्र में डिप्लोमा या बीटेक की योग्यता रखते वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए आयु पात्रता और योग्यता भी अलग निर्धारित की गई है। जूनियर इंजीनियर सिविल (CPWD), जूनियर इंजीनियर (सेंट्रल वॉटर कमीशन), जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल (सेंट्रल वॉटर कमीशन), जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल (CPWD) के लिए निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 32 साल है। वहीं अन्य पदों के लिए आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 3 साल है। नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को 35400 रुपये-112400 रुपये तक की सैलरी की जाएगी।

यह भी पढ़े… लोन लेने वालों को RBI ने दी राहत, बदल दिए लोन रिकवरी के कई नियम, यहाँ जानें नए नियम

आवेदन और चयन

उम्मीदवारों का चयन दो लेवल परीक्षा के आधार पर होगा। चयन के लिए पेपर 1 और पेपर 2 परीक्षा का आयोजन होगा। दोनों की परीक्षाएं कंप्युटर बेस्ड होंगी। दोनों पेपर समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों कॉ डॉक्यूमेन्ट वेरिफिकेशन करवाना होगा। आवेदन करने के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान ओबीसी और जनरल केटेगरी के उम्मेदवारों को करना होगा। वहीं आरक्षित केटेगरी के उम्मीदवारों को फीस से राहत दी गई है। SSC के ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन नीचे देख सकते हैं।