SSD GD का नोटिफिकेशन जारी, 5 सितंबर से आवेदन शुरू, 39481 पदों पर होगी भर्ती, जानें डिटेल 

एसएससी जिडी कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। 

ssc recruitment

SSD GD 2025 Notification: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन प्रक्रिया  5 सितंबर गुरुवार से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2024  है। करेक्शन विंडो 5 नवंबर 2024 से लेकर 7 नवंबर 2024 तक खुला रहेगा। परीक्षा की तारीख अब तक घोषित नहीं की गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक जनवरी या फरवरी 2025 में एग्जाम आयोजित हो सकते हैं।

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा के तहत उम्मीदवारों की नियुक्ति बीएसएफ, सीआईएसएफ, आइटीबीपी, सीआरपीएफ, एसएससी, एसएसएफ और एनसीबी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर होगी। वहीं असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पद पर उम्मीदवारों  भर्ती की जाएगी। रिक्त पदों की संख्या कुल 39481 है। जिसमें से पुरुषों के लिए 35612 और महिलाओं के लिए 3869 पद खाली हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News