SSC 2023 : उम्मीदवारों के लिए अपडेट, एसएससी एलडीसी का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

ssc recruitment

SSC Lower Division Clerk : कर्मचारी चयन आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने एसएससी एलडीसी 2017 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकते है।बता दे कि केंद्रीय सचिवालय लिपिक सेवा, सशस्त्र बल मुख्यालय लिपिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा (IFS) (B), विदेश मंत्रालय के तहत केंद्रीय पासपोर्ट संगठन, रेल मंत्रालय (रेलवे बोर्ड), कानूनी विभाग में ग्रुप सी कर्मचारियों की भर्तियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था।

जुलाई 2017 में आयोजित की गई थी परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी एलडीसी 2017 की परीक्षा 30 जुलाई 2017 को ग्रुप ‘सी’ के लिए आरक्षित लोअर डिवीजन ग्रेड पदों पर भर्तियों के लिए आयोजित की गई थी। पेपर II का परिणाम 27 सितंबर 2022 को घोषित किया गया था। अब आयोग ने दोनों पेपर के आधार पर फाइनल रिजल्ट घोषित किया है, कुल 40 कैंडिडेट्स सफल घोषित किए गए हैं। एसएससी जल्द ही परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थी के नंबर आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करेगा। फाइनल नतीजे की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें चेक

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  2. इसके बाद अब होमपेज पर ‘परिणाम’ पर क्लिक करें और फिर ‘विभागीय परीक्षा’ पर जाएं।
  3. अब लोअर डिवीजन क्लर्क ग्रेड लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षा, 2017 परिणाम लिंक के लिंक पर क्लिक करें।
  4. अब परिणाम का एक पीडीएफ स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसके बाद सूची में अपना नाम जांचें और परिणाम डाउनलोड करें।
  5. अब भविष्य के संदर्भ के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर रख लें।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News