SBI Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, 18 मई लास्ट डेट, जून में परीक्षा, जल्द करें Apply

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 से 63 वर्ष तक होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

state bank of india

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।State Bank Of India. अगर आप बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे है तो भारतीय स्टेट बैंक ने सिस्टम अफसर, सीनियर एग्जीक्यूटिव, एग्जीक्यूटिव, सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव और चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी अफसर समेत 37 पदों पर भर्ती (State Bank of India) निकाली है।इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । आवेदन की आखरी तारीख 18 मई 2022 तक है।

SBI Recruitment 2022

कुल पद-37

पदों का विवरण

  • एग्जीक्यूटिव- 17 पद
  • सीनियर एग्जीक्यूटिव- 12 पद
  • सिस्टम अफसर- 7 पद
  • चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर- 1 पद

योग्यता –सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम मैनेजर कॉन्ट्रैक्ट सेंटर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग / आईटी या कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री। सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव कस्टमर एक्सपीरियंस ट्रेनिंग & स्क्रिप्ट मैनेजर (इनबाउंड & आउटबाउंड): स्नातक। सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव कमांड सेंटर मैनेजर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक। सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव- डायलर ऑपरेशन (आउटबाउंड): किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग / आईटी या कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री।

सीनियर एग्जीक्यूटिव – न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ सांख्यिकी/गणितीय सांख्यिकी/गणितीय अर्थशास्त्र/अर्थशास्त्र/अर्थमिति/सांख्यिकी और सूचना विज्ञान/अनुप्रयुक्त सांख्यिकी और सूचना विज्ञान में मास्टर डिग्री. या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ वित्त में विशेषज्ञता / वित्त में मास्टर डिग्री के साथ एमबीए / पीजीडीएम।वाईस प्रेसिडेंट एंड हेड (कॉन्ट्रैक्ट सेंटर ट्रांसफॉर्मेशन)– योग्यता के बाद कम से कम 10 साल का अनुभव। सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव- योग्यता के बाद कम से कम 5 साल का अनुभव। सीनियर एग्जीक्यूटिव (इकोनॉमिस्ट): प्रासंगिक क्षेत्र अनुसंधान और विश्लेषण में योग्यता के बाद कम से कम 3 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

आवेदन शुल्क- सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को 750 रुपये आवेदन फीस भी देनी होगी, जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार से कोई फीस नहीं ली जाएगी।

आयु सीमा – उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 से 63 वर्ष तक होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया- इन पदों के लिए उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा, जो केवल इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।इससे लिए ऑनलाइन परीक्षा होगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यह परीक्षा 25 जून को आयोजित की जाएगी। इससे पहले इसके लिए प्रवेश पत्र 16 जून से डाउनलोड किया जा सकेगा।

परीक्षा पैटर्न- सिस्टम अफसर (टेस्ट इंजीनियर और वेब डेवलपर) के पदों के लिए व्यावसायिक ज्ञान परीक्षा (150 अंकों में से) और इंटरव्यू (25 अंकों में से) के अंकों को कुल मिलाकर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन?

  • सबसे पहले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • अब अपना पंजीयन करें और लॉगिन करें।अब जरूरी जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।