Teachers Recruitment : शिक्षक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, अभ्यर्थियों की सूची जारी, 18527 पदों पर होनी है भर्ती, मिलेगा लाभ

18000 से अधिक पदों पर होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए हुए अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी कर दी गई है। जारी लिंक के जरिए अभ्यर्थी शाला विकल्प चयनित अभ्यर्थियों की सूची तक पहुंच सकेंगे। कुल 18527 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

MP Teachers Recruitment : 18000 पदों पर होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। दरअसल इसके लिए नवंबर से प्रक्रिया शुरू की गई थी। अब तक प्रक्रिया के बाद शाला विकल्प चयन के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। एमपी ऑनलाइन पोर्टल सहित टीआरसी पोर्टल के तहत उम्मीदवार सूची को डाउनलोड कर सकेंगे। प्रक्रिया पूरी होने के बाद 18000 कर्मचारियों को नियुक्ति दी जाएगी।

शाला विकल्प चयन के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी

मध्य प्रदेश सरकारी शिक्षक नियुक्ति काउंसिलिंग के तहत प्राथमिक शिक्षक शाला विकल्प चयन के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। उम्मीदवार एमपी ऑनलाइन पर विजिट कर सकते हैं और डायरेक्ट लिंक के जरिए भी अभ्यर्थियों की सूची तक पहुंच सकते हैं।

18527 पदों पर भर्ती

प्राथमिक शिक्षकों के 18527 पदों पर भर्ती होनी है इसके लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की गई थी जबकि माध्यमिक शिक्षकों के भी 5000 से 8000 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके अलावा इस साल भी मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया देखने को मिलेगी।

  • इसके लिए सबसे पहले एमपी ऑनलाइन द्वारा शिक्षकों की भर्ती के लिए बनाए गए पोर्टल पर विजिट करें।
  • सिलेक्ट कैटेगरी से अपनी कैटेगरी का चयन करें।
  • सिलेक्ट गेस्ट फैकेल्टी में अतिथि शिक्षक का चयन करें।
  • गणित के प्रश्न को हल करें और उत्तर दर्ज करें
  • लिस्ट सामने होगी।

लिंक देखें 

लिंक देखें