UPSESSB TGT Result 2021 : सरकार ने जारी किया रिजल्ट, मिलेंगे 12610 नए टीचर, अभी करें चेक

एक साल से कम समय में परिणाम घोषित कर एक रिकॉर्ड बनाया है।  

UPSESSB-TGT-PGT-Result-2021-i-min

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट।  उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड ने सभी 16 विषयों का रिजल्ट जारी कर दिया है। पास हुए अभ्यर्थी बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चैक कर सकते हैं।

यूपीएसईएसएसबी टीजीटी (UPSESSB TGT) परीक्षा 7 और 8 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी।  बोर्ड ने सभी 16 विषयों के लिए आयोजित की गई परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं।  परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मैरिट लिस्ट बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध है। टीजीटी (TGT)  का रिजल्ट जारी होने के बाद अब उत्तरप्रदेश के 4500 से अधिक मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को विभिन्न विषयों के 12610 नए शिक्षक मिलेंगे।

ये भी पढ़ें – Job Alert 2021: MP में इन पदों पर निकली है भर्ती, 2 लाख तक सैलरी, 10 नवंबर से आवेदन

गौरतलब है कि बोर्ड ने गणित, विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गृह विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, कला, कृषि, सामाजिक शारीरिक शिक्षा, वाणिज्य, सिलाई, उर्दू, संगीत और जीव विज्ञान की परीक्षा आयोजित की थी, और एक साल से कम समय में परिणाम घोषित कर एक रिकॉर्ड बनाया है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : दिवाली से पहले चांदी में भारी गिरावट, सोने में उछाल, ये है बाजार का हाल

ऐसे करें रिजल्ट चेक

  • UPSESSB TGT 2021 परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट upsessb.org पर जाएँ।
  • होम पेज पर UPTGT का लिंक मिलेगा इसपर क्लिक करें।
  • अपना लॉग इन क्रेडेंशियल इंटर कर सबमिट करें।
  • इतना करते ही रिजल्ट आपको ओपन हो जायेगा।