Job Alert: जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें आवेदन की तारीख और जरूरी डिटेल्स

UPSSSC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के आधार पर जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख 7 मई 2024 से शुरू होगी।

Shashank Baranwal
Published on -

UPSSSC JE Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्त्वपूर्ण जानकारी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। वहीं रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

UPSSSC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के आधार पर जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख 7 मई 2024 से शुरू होगी। वहीं आवेदन और शुल्क के भुगतान की अंतिम तारीख 7 जून 2024 निर्धारित की गई है। जबकि आवेदन करते हुए हुई त्रुटियों को सुधारने की अंतिम तारीख 14 जून 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 2,847

शैक्षणिक योग्यता

जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही UPSSSC PET 2023 का रिजल्ट होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवदेन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक कर लें।

आयु-पात्रता

UPSSSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के आधार पर जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। साथ ही आयोग की तरफ से आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु-सीमा में छूट देने का प्रावधान भी है। जिसे आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए जान सकते हैं।

आवेदन शुल्क

जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। आपको बता दें आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News