UP NHM Staff Nurse Result : जारी किया उत्तर प्रदेश एनएचएम ने स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

result

UP NHM Staff Nurse Result : नर्स भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीवारों इस भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे है वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश एनएचएम की तरफ से रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है, जिसमें परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर शामिल हैं। उनको स्टाफ नर्स के 17 हजार से ज्यादा पदों पर इनकी नियुक्ति अनुबंध के आधार पर की जाएगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश की ओर स्टाफ नर्स के 17000 पदों पर भर्ती प्रकाशित की गई थी। लेकिन इस परीक्षा में 7706 अभ्यर्थी सफल हुए जिनकी सूची पीडीएफ में अपलोड कर दिया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे।

ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर आपको Updates में Declaration Staff Nurse position result लिंक पर क्लिक करें।
  • परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर पीडीएफ प्रारूप में डिस्प्ले होगा।
  • इस परिणामों की एक प्रति जांचें और डाउनलोड करके अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News