Vyapam Recruitment 2022: 8 मई को होगी ये परीक्षा, 400 पदों पर होनी है भर्ती, जानें नियम

जल संसाधन विभाग द्वारा 400 पदों में उप अभियंता सिविल बैकलॉग के लिए 18 पद और उप अभियंता सिविल नियमित पद 382 पद निर्धारि किए गए है।

state bank of india

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। Vyapam Recruitment 2022. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर (Chhattisgarh Professional Examination Board) के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है।पटवारी भर्ती परीक्षा के बाद अब जल संसाधन विभाग द्वारा  करीब 400 पदों पर सिविल इंजीनियर की भर्ती होने जा रही है। यह परीक्षा 8 मई 2022 में आयोजित की जाएगी।उम्मीदवार व्यापम की बेवसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते है।

यह भी पढ़े.. MP की सहकारी समितियों को लेकर बड़ा फैसला, किसानों को मिलेगा लाभ, अधिकारियों को मिले ये निर्देश

जल संसाधन विभाग द्वारा 400 पदों में उप अभियंता सिविल बैकलॉग के लिए 18 पद और उप अभियंता सिविल नियमित पद 382 पद निर्धारि किए गए है।इन पदों पर सीधी भर्ती होगी।विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/ कौशल परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन या साक्षात्कार आयोजन कर किया जाएगा।उपरोक्त प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।चयनित उम्मीदवारों को  35400 से 112400 सातवें वेतनमान (7th Pay Commission) के तहत सैलरी दी जाएगी।

यह भी पढ़े.. हजारों होमगार्डों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, मानदेय में होगी 5000 तक वृद्धि! जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

परीक्षा से पहले उम्मीदवार व्यापम की बेवसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते है।खास बात ये है कि इन पदों पर सीधी भर्ती होगी।जल संसाधन विभाग में नौकरी के लिए छत्तीसगढ राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है। इन पदों पर भर्ती के लिए सिविल इंजीनयरिंग की डिग्री होनी जरूरी है।परीक्षा 8 मई 2022 को प्रदेश के संभाग मुख्यालयों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर में होगी। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से 1.15 बजे तक रहेगा।