युवाओं के पास NTPC में जॉब पाने का सुनहरा अवसर, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी, यहां जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

क्या आप भी NTPC जैसी बड़ी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं। यदि ऐसा है तो हम आपको बता दें कि NTPC द्वारा निकाली गई 250 पदों पर नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2024 है।

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने 2024 के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए युवाओं को शानदार अवसर प्रदान किए हैं। ऐसे में यदि आप भी NTPC जैसी प्रतिष्ठित कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए भी एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है। वहीं जानकारी दे दें कि NTPC ने नौकरी के लिए 250 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जानकारी के अनुसार इनमें इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन (C&I) और सिविल कंस्ट्रक्शन से संबंधित पद पर आवेदन बुलाए हैं।

दरअसल इस भर्ती प्रक्रिया के तहत डिप्टी मैनेजर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 2 लाख रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। वहीं आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2024 है, इसलिए यदि आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

इन पदों पर जारी की गई नियुक्तियां

जानकारी दे दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कुल 250 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। दरअसल इसमें विभिन्न विभागों में रिक्तियां जारी की गई हैं, जिनमें इलेक्ट्रिकल इरेक्शन के 45 शामिल है जबकि मैकेनिकल इरेक्शन के 95, कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन (C&I) इरेक्शन के 35, और सिविल कंस्ट्रक्शन के 75 पद शामिल किए गए हैं।

जानिए जरूरी आयु सीमा

इसके साथ ही जानकारी दे दें कि एनटीपीसी की इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी। अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), और दिव्यांगजन (PWD) को इस छूट का लाभ प्राप्त होगा।

यहां जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन?

दरअसल एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गई है। जानकारी एक अनुसार इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ‘करियर’ सेक्शन में उपलब्ध डिप्टी मैनेजर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। वहीं रजिस्ट्रेशन के बाद, लॉगिन करके आवेदन फॉर्म भरें और आवश्यक जानकारी के साथ सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करें। ऐसे में यदि कोई आवेदन शुल्क लागू हो, तो उसका भुगतान करें। आवेदन फॉर्म को अंतिम रूप से सबमिट करने के बाद उसका प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें, जो भविष्य में काम आ सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News