अंतरराज्जीय गिरोह के चारों शातिर बदमाश गिरफ्तार, डेढ़ किलो सोना जब्त

42

खंडवा ।सुशील विधानी।
नकली क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर लूट व ठगी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के चारों बदमाश चैन्नई पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं । चैन्नई की पुलिस द्वारा इनसे पूछताछ की जाएगी । पुलिस ने आरोपितों को ट्रांजिक रिमांड पर लिया है । चैन्नई के अलग अलग थानों में सात से अधिक लूट के प्रकरणों में आरोपित नामजद है । कुछ ही दिन पहले बदमाशों ने चैन्नई केसी – टू ऐलिफेंट गेट थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम दिया था । इंदौर पुलिस भी आरोपितों से पूछताछ कर सकती है । भोपाल के हनुमान गंज और इंदौर के सराफा बाजार में आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया था ।

गुरुवार को चैन्नई से डीएसपी लक्ष्मण अपने साथ पांच पुलिसकर्मियों को लेकर खंडवा पहुंचे । सुबह से चैन्नई पुलिस ने कोतवाली थाने में आमद दे दी थी । थाने में नगर पुलिस अधीक्षक ललीत गठरे , टीआई बीएल मंडलोई से डीएसपी लक्ष्मण ने आरोपित अब्बू हैदर अली पिता हाजी अली ( 52 ) , मेहंदी हसन पिता राहत अली ( 46 ) , शाहीद पिता रफीक ( 33 ) और हसन पिता आजम सैयद ( 21 ) सभी निवासी संजय नगर क्षेत्र भोपाल को लेकर जानकारी ली । इसके बाद उन्होंने सीटूऐलिफेंट गेट थाना में चारों आरोपितों पर दर्ज अपराध के बारे में बताया । उन्होंने बताया कि आरोपितों पर सात से अधिक केस दर्ज है । अंतरराज्जीय गिरोह के चारों शातिर बदमाशों को शुक्रवार को चैन्नई ले जाया गया ।

चैन्नई से 6 पुलिसकर्मी आरोपितों को ले जाने के लिए आए है । शातिर अपराधी होने से पुलिस सतर्कता बरत रही है । शुक्रवार को खंडवा पुलिस की कस्टडी में आरोपितों को चैन्नई भेजा गया । पुलिस द्वारा खंडवा सहित प्रदेश के अन्य जिलों में हुई लूट , चोरी , ठगी और चेन स्नेचिंग के प्रकरणों में आरोपितों से पूछताछ की जा रही है । ताकि प्रदेश में आरोपितों ने वारदात की हो तो पता चल सके । विदित हो की बुधवार को गोवा एक्सप्रेस के एसी कोच से पुलिसने भोपाल के संजय नगर क्षेत्र में रहने वाले अब्बू हैदर , मेहंदी हसन , शादीक और हसन को गिरफ्तार किया था । आरोपितों से डेढ़ किलो सोना , 776 राशि रत्न व अन्य समान जब्त किया था । आरोपितों से जब्न माल का मूल्यकरीब दो करोड़ रुपए बताया गया था ।

पूछताछ की गई । इसके बाद कोतवाली पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच अब्बूहैदर , मेहंदी हसन , शादीक और हसन को सीजेएम कोर्ट में पेश किया । इस दौरान पुलिसकर्मी आरोपितों को घेरे हुए रहे । कोर्ट परिसर में पुलिसकर्मी तैनात रहे । नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे और डीएसपी पुनम यादव ने कोर्ट में मौजूद रहकर सुरक्षा व्यवस्था देखी । वहीं दूसरी तरफ पदमनगर थाना प्रभारी एसआई पुष्पेंद्र सिंह राठौर चैन्नई से आए डीएसपी लक्ष्मण को चारों बदमाशों को लेकर अपडेट देते रहे । कोर्ट के अंदर टीआई मंडलोई मौजूद रहे । कोर्ट में एक बार आरोपितों को पेश किया गया । इसके बाद वे शाम 6 बजे पुलिस वाहन में बैठाए रखा गया । यहां से चारों को मेडिकल चेकअप कराने के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया । इस दौरान भी पुलिस ने पुलिसकर्मी सतर्क रहे । और आज आरोपियों को पुलिस कस्टडी में चेन्नई के लिए रवाना किया गया पहले इंदौर पहुंचेंगे फिर फ्लाइट से चेन्नई जाएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here