प्रतिबंध के बाद भी नर्मदा तट पर टेंट सिटी हनुवंतिया में परोसी जा रही शराब!

217

खंडवा। सुशील विधानि। 

पर्यटन स्थल हनुवंतिया पर चौथे जल महोत्सव में 31 दिसंबर की रात टेंट सिटी में जमकर शराब का दौर चला। यहां टेंट सिटी इवेंट कंपनी द्वारा नियमों के विपरित जाकर पर्यटकों को खुले मैदान में शराब परोसी गई। जबकि यहां शराब परोसने का कोई आदेश भी नहीं थी। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा नर्मदा तटों पर शराब बिक्री, पीना, बनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

पिछले तीन जल महोत्सव के दौरान शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहा था। पिछले जल महोत्सव में देश, प्रदेश के साथ ही विदेश के पर्यटक भी पहुंचे थे, लेकिन शराब का सेवन व बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रही थी। इस साल ये क्रम टूट गया और नए साल की पूर्व संध्या पर टेंट सिटी में जमकर शराब परोसी गई। इस मामले में पूर्व में ही आशंका जताई गई थी कि 31 दिसंबर की रात यहां शराब परोसी जा सकती है। वहीं, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयालसिंह ने भी कहा था कि बगैर लायसेंस यदि जहां भी शराब पिलाई जा रही है, वहां कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी टेंट सिटी के संचालकों ने सारे नियमों को धता बताकर शराब परोसी।

डीआईजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

चौथे जल महोत्सव का विधिवत शुभारंभ करने के लिए 3 जनवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ हनुवंतिया पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन पूर्व डीआईजी निमाड़ रेंज एमएस वर्मा, कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल, एसपी डॉ. शिवदयालसिंह व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। यहां मांधाता विधायक नारायण पटेल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष इंदलसिंह पंवार सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी अधिकारियों से मुलाकात की और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। यहां टेंट सिटी की व्यवस्थाओं को देखने के साथ हेलीपेड सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। इस दौरान डीआईजी ने हेलीपेड पर बेरिकेडिंग करने, टेंट सिटी में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

जांच करेंगे अधिकारी

जिला आबकारी अधिकारी डीएस सोलंकी ने कहा कि, हमारे द्वारा हनुवंतिया टेंट सिटी में शराब बेचने का कोई लायसेंस नहीं दिया गया है। यदि वहां शराब पिलाई गई है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे।

शराब बेचने की अनुमति नहीं

एसडीओपी हरसूद ने कहा कि शशीकांत सरयाम ने कहा कि हनुवंतिया टेंट सिटी में बेचने, पिलाने की कोई अनुमति नहीं है। आबकारी से जानकारी लेकर जांच कराएंगे।

 हमारे यहां शराब प्रतिबंधित

होटल में संचालन के लिए विभाग की अनुमति लेते है। नर्मदा किनारे शराब नहीं परोसी जाती7 टेंट सिटी के बारे में हम कुछ नहीं बोल सकते, हमारे यहां तो शराब प्रतिबंधित है।

एसके गुप्ता, रिजनल मैनेजर हनुमंत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here