सर्दियों में थकी और बेजान त्वचा में जान लाएगा ये 1 फेस पैक, हर कोई पूछेगा ग्लोइंग त्वचा का राज, जानें फायदे

face pack for winters

Face Pack For Winters : सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा रूखी, सुखी और बेजान होने के साथ-साथ थकी-थकी नजर आने लगती है जो हमारी सुंदरता को कम करती है। सर्दियों के मौसम में त्वचा की प्राकृतिक चमक भी छिन जाती है। इस वजह से कई लोग काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। साथ ही अपनी त्वचा को चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए कई तरह के उपाय आजमाते हैं।

कोई ग्लिसरीन लगता है तो कोई नारियल का तेल या फिर घर में बनाए जाने से वाले फेस पैक। जो लोग घरेलू नुस्खे पर विश्वास नहीं करते हैं वह डॉक्टर का परामर्श लेकर महंगी-महंगी क्रीम और मॉइश्चराइजर लगाकर अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने का प्रयास लगातार करते रहते हैं, लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है।

अगर आप भी उन्हीं में से एक है और अपने त्वचा को खूबसूरत और जानदार बनाना चाहते हैं इसके लिए कई तरह के उपाय अपना चुके हैं, लेकिन कोई फायदा देखने को नहीं मिल रहा है, तो आज हम आपको सर्दियों के मौसम में अपनी त्वचा में प्राकृतिक निखार पाने के लिए एक ऐसा हाइड्रेटिंग फेस पैक बताने जा रहे हैं जिससे अगर आप हफ्ते में दो बार अपनी त्वचा पर लगाएंगे तो आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।

ये फेस पैक त्वचा में नमी बनाए रखने के साथ-साथ डेड स्किन को खत्म करने और स्किन को चमकदार बनाने में मदद करता है। खास बात यह है कि इस फेस पैक में किसी भी तरह का कोई केमिकल मौजूद नहीं होता है। ये त्वचा में नेचुरल निखार दिलाने में मदद करता है। चलिए जानते हैं वह कौन सा फेस पैक है जो हमारी त्वचा को सर्दियों में भी जानदार बनाने के लिए कारगर साबित होता है –

सर्दियों में थकी और बेजान त्वचा को जानदार बनाएगा ये फेस पैक

हाइड्रेटिंग फेस पैक की सामग्री

  1. एक बड़ा चम्मच ओट्स
  2. एक बड़ा चम्मच चिया सीड्स
  3. दो बड़े चम्मच दही
  4. तीन बड़े चम्मच गुलाब जल

फेस पैक बनाने की विधि

  • फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में दही, ओट्स, चिया सीड्स और गुलाब जल लेकर उसे अच्छे से मिक्स करना है और कुछ देर के लिए रख देना है। 10 से 15 मिनट बाद एक बार फिर से आपको इस फेस पैक को अच्छे से मिक्स करना है ताकि ये अच्छे से सेट हो जाए। जब ये अच्छे से सेट हो जाए और पूरी कंसिस्टेंसी फेस पैक जैसी बन जाए, तब आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोकर इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगा लें और 10 मिनट तक अपने चेहरे की अच्छे से मसाज करें।
  • उसके बाद 5 मिनट के लिए चेहरे पर इसे लगा हुआ छोड़ दें फिर ठंडा या गुनगुने पानी से अपने चेहरे को मसाज करते हुए धोना शुरू करें। फिर अपने चेहरे को तोलिए की मदद से थपथपाकर सुख ले। बाद में गुलाब जल या कोई मॉइश्चराइजर अपने चेहरे पर लगा लें। इस रेमेडी की मदद से आपके चेहरे में जान आ जाएगी और रूखी सूखी बेजान त्वचा भी ठीक हो जाएगी। हर कोई आपकी खूबसूरत त्वचा का रह पूछता रह जाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News