लहंगे जो करेंगे इस शादी के मौसम में ट्रेंड !

यदि आपने यह निर्णय ले लिया है कि 2023 वह वर्ष है जब आप शादी करना चाहते हैं, तो भारतीय शादी का यह नया ट्रेंड आपके लिए काफी खूबसूरत अनुभव हो सकता है।

2023 लेहेंगा ट्रेंड: आधुनिक भारतीय दुल्हन एक स्वतंत्र महिला है जो जोखिम लेने से नहीं चूकती है और अपनी पूर्वजों के नक्शेकदम पर चलने के साथ साथ नए ट्रेंड्स को भी फॉलो करना पसंद करती है। वह सिर्फ सही इंस्टाग्राम शॉट के लिए तैयार नहीं हो रही है। यह दुल्हन चाहती है कि उसके कपड़े उसके फैशन और विशिष्टता की भावना को व्यक्त करें। वह ऐसे कपड़े चाहती हैं जो आरामदायक और स्टाइलिश दोनों ही हों। जहा कुछ साल पहले तक ,स्टोर में सबसे भारी पोशाक चुनना एकमात्र विकल्प था, वही अब दुल्हन सोशल मीडिया को नयी प्रेरणा मानने लगी है ।

जाने 2023 के लहंगे ट्रेंड्स : 

पेस्टल टोन 2022 में क्लासिक रेड्स की जगह ले रहे थे, लेकिन जल्द ही वे अधिक क्रिएटिव कलर स्कीम में परिवर्तित हो गए है।

पस्टेल कर रहे ट्रेंड 

लहंगे जो करेंगे इस शादी के मौसम में ट्रेंड !

जबकि कुछ दुल्हनें अपनी शादियों में ट्रेडिशनल रूबी लाल के अलावा कुछ भी पहनकर जाने पर विचार नहीं करेंगी, वही एक बढ़ता हुआ समूह है जो प्रयोग करने से कतराते बिलकुल भी नहीं है। इस क्षेत्र में, सटल पस्टेल टोन एक पूर्ण विजय हैं। चूंकि भारतीय दुल्हन की पोशाक “मोर इस मोर” का प्रतीक है, शांत रंग पूरे रूप को रीदम में लाने में सहायता करते हैं।

अनारकली सिल्हूट लहंगा

लहंगे जो करेंगे इस शादी के मौसम में ट्रेंड !

डिजाइनरों ने आधुनिक स्पर्श प्रदान करने के लिए टी-लंबाई,असिमेट्रिक हेमलाइन और शीयर कवरिंग के साथ लहंगे बनाए हैं। विशिष्ट उत्सव पोशाक पर जोर देने के बावजूद दुल्हनें अभी भी अपने लहंगा स्कर्ट के लिए क्लासिक अनारकली स्टाइल सिल्हूट का चयन कर रही हैं।

आगामी ब्राइडल सीज़न के लिए लहंगे इसी स्टाइल को जारी रख सकते है । जब लहंगे के साथ पहना जाता है, तो एक छाता कट या केन अनारकली के रूप को सुधार और बढ़ा सकता है, लेकिन सामान्य रवैया ओरिजिनल भी रह सकता है।

प्रिंटेड लहंगे 

लहंगे जो करेंगे इस शादी के मौसम में ट्रेंड !

दो विकल्पों के बीच चयन करते समय अधिकांश दुल्हनें स्टाइल के ऊपर आराम पसंद करती हैं। इस सीज़न के लहंगों का पैटर्न इन्हीं थीम को दर्शाता है। चाहे आप विविड, आरामदायक सिल्हूट, या अधिक क्लासिक लुक के लिए जाते हैं, उद्देश्य आराम करना और पल में होना है। अपनी शादी के दिन के लिए ड्रामेटिक, इमोशनल भावनाओं को बचाने के लिए, अधिक से अधिक दुल्हनें अपनी प्री-वेडिंग मेहंदी और हल्दी सेरेमनी के लिए प्रिंटेड लहंगे का चयन कर रही हैं।फैक्ट यह है कि इन लहंगों में अधिक आरामदेह वाइब है, हालांकि उनकी सुंदरता कम नहीं होती है। प्रिंटेड लहंगों के असामान्य रंग और पैटर्न, अगर कुछ भी हैं, तो हमारा ध्यान और भी अधिक आकर्षित करते हैं। साथ ही यह काफी वर्सटाइल होते है।

ब्रीज़ी व्हाइट टोन

लहंगे जो करेंगे इस शादी के मौसम में ट्रेंड !

समय के साथ-साथ परंपराएँ बदल गई हैं। नतीजतन, अधिक दुल्हनें सफेद लहंगे में अपनी शादियों में शामिल होने का विकल्प चुन रही हैं। अपनी अनूठी उपस्थिति के बावजूद, सफेद दुल्हन के लहंगे में सबसे आकर्षक गुण होते हैं।
बॉलीवुड की अधिकांश दुल्हनों द्वारा पहने जाने वाले विशिष्ट लाल गाउन के विपरीत, उनकी भव्य सफेद साड़ी ताजी हवा की सांस की तरह थी। जटिल सोने की कढ़ाई और कुंदन के आभूषण पहनने वाले को एक रॉयल शादी का एहसास देते हैं। कई भारतीय दुल्हनों ने अपने मन को फॉलो कर अपनी शादी की पोशाक के लिए पूरी तरह सफेद टोन चुन रही है।