Best Gas Stove : ये है सबसे सस्ते और बेस्ट गैस चूल्हे, इसमें मिलते हैं मल्टीपल ऑप्शन

Best Gas Stove

Best Gas Stove : खाना बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी चीज है गैस स्टोव। इसके बिना किचन का लुक और स्वादिष्ट खाना अधूरा माना जाता है। अगर आप भी मॉडर्न किचन बनवा रहे हैं और अपने किचन के लुक को शानदार बनाना चाहते हैं। इसके लिए अच्छे Gas Stove की तलाश में है तो आज हम आपको कुछ बेस्ट गैस चूल्हे बताने जा रहे हैं जो दिखने में भी शानदार है और इस्तेमाल करने के लिए भी परफेक्ट है।

खास बात ये है कि इनमें आपको फ्लेम स्टेज के मल्टीपल ऑप्शन से लेकर लाइटवेट और साफ करने में आसान जैसे फीचर मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं बेहतरीन क्वालिटी के इन गैस चूल्हे के बारे में जो कम दाम में आपको मिल जाएंगे।

ये है बेहतरीन Gas Stove :

पीजन गैस स्टोव –

पीजन कंपनी का गैस स्टोव सबसे अच्छा माना जाता है। इसमें ग्लास से बने चूल्हे सबसे शानदार माने गए हैं। खास उसके कलर से लोग आकर्षित होते हैं। ब्लैक कलर में आने की वजह से इसका डिजाइन भी बहुत प्यारा है। इसमें आपको हाई क्वालिटी का बर्नर दिया जाता है। इस वजह से ये काफी लॉन्ग लास्टिंग होता हैं। इसकी कीमत 3 हजार के अंदर हैं। इसमें आपको मैनुअली ऑन ऑफ का ऑप्शन मिल जाता हैं। इसमें यूनिक पेन सपोर्टर, स्पिल- प्रूफ डिजाइन है आप इसे खरीद सकते हैं।

बटरफ्लाई गैस स्टोव –

इस गैस चूल्हे में ब्लैक कलर के साथ आपको 3 बर्नर मिल जाते हैं जो लुक में भी शानदार है और मॉडर्न लुक के लिए परफेक्ट हैं। ये गैस चूल्हा अपने किचेन की शान बढ़ा देता हैं। इसमें खाना बनाने का अलग ही आनंद आता हैं। ये आपको 3,297 रूपये मिल जाएगा। इसमें आपको ब्रास बर्नर मिलता है और ये साफ करने में आसान होता हैं।

एलिका वेटरो गैस स्टोव –

एलिका वेटरो गैस स्टोव टफ ग्लास का बना हुआ है। ये बहुत मजबूत है। ये चूल्हा 3 अलग आकार के बर्नर के साथ आता है। इसमें आप अपने हिसाब से गैस फ्लेम को हाई और लो कर सकते हैं। ये चूल्हा आपको 3,499 रूपये में मिल जाएगा। ये चूल्हा स्टेनलेस स्टील के मटेरियल से बना हुआ है। इसमें आपको 2 साल की वारंटी मिलती है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News