Famous Indian Fruit Wine: ये है भारत में मिलने वाले टॉप 5 वाइन ब्रांड्स, इन खासियतों की वजह से है प्रसिद्ध

Indian Fruit Wine

Famous Indian Fruit Wine Brands: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है जहां अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। मध्य प्रदेश के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल हो, राजस्थान का रेगिस्तान, गोवा के बीच या फिर गुजरात की अनोखी सुंदरता सब कुछ देसी ही नहीं बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी अपनी और आकर्षित करता है। अलग-अलग राज्यों में मौजूद शहरों में जो पर्यटन स्थल है, वहां अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है।

भारत जितना पर्यटन के लिए पहचाना जाता है, उतनी ही इसकी पहचान अपने बेहतरीन स्वाद के चलते भी है। बाद चाहे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, केरल या अन्य किसी भी राज्य की करी जाए। ये सभी अपनी अलग-अलग संस्कृतियों के अलावा खान पान के लिए भी पहचाने जाते हैं। पर्यटकों को जितनी इन राज्यों में मौजूद स्थलों की सुंदरता और ऐतिहासिकता अपनी और आकर्षित करती है उतना ही यहां का स्वाद भी उन्हें लुभाता है।

खाने पीने के प्रसिद्ध व्यंजनों के अलावा कई पेय पदार्थ भी है, जो सदियों से लोगों को बेहतरीन स्वाद का आनंद देते आ रहे हैं। वाइन दुनिया की सबसे पुरानी ड्रिंक है जिसका बेहतरीन स्वाद लोगों को बहुत लुभाता है। गर्मियों के सीजन में ये लोगों की पहली पसंद होती है। वो दिन खत्म हुए जब वाइन में अंगूर का स्वाद मिला करता था। इसमें अब स्ट्रॉबेरी, जामुन, कीवी, मैंगो जैसे की सारे फ्लेवर मिल जाते हैं। आज हम आपको भारत की फेमस और सबसे ज्यादा बिकने वाली फ्रूट वाइन के बारे में बताते हैं।

 

ये है फेमस Indian Fruit Wine

Rhythm Winery

ये भारत में मिलने वाली सबसे फेमस और स्वादिष्ट वाइन ब्रांड्स में से एक है। ये कई तरह के फ्लेवर में अवेलेबल हैं, जो लोगों को बहुत पसंद आते हैं। सिर्फ 375 रुपए में आप इसका 300 एमएल आराम से खरीद सकते हैं।

Indian Fruit Wine

Naara Aaba

ये अरुणाचल प्रदेश में मिलने वाली एक ऑर्गेनिक वाइन है। इसमें आपको कीवी का टेस्ट आने वाला है। भारत में मिलने वाली अन्य वाइन के मुकाबले के थोड़ी महंगी है। इसका 375 एमएल पैक आपको 1200 रुपए में मिलेगा।

Indian Fruit Wine

Wildberry

ये वाइन स्ट्रॉबेरी फ्लेवर में आती है। ये लोगों को पसंद आने वाले टॉप ब्रांड्स में एक है। इसे पीने के बाद आपको बेहतरीन स्वाद के आनंद के साथ हाई फील होगा।

Indian Fruit Wine

Coorg Wine

ये वाइन चीकू, अनार, कॉफी और आंवले के फ्लेवर में मिलती है। फ्रूट्स के साथ आप इसमें हिबिस्कस, बेटल लीफ, बर्ड्स आई चिली, तुलसी जैसे फ्लेवर भी मिल जाएंगे। इसके फ्लेवर की शुरुआत 400 रुपए से शुरू होती है।

Indian Fruit Wine

Resvera Winery

ये एकमात्र ऐसी भारतीय वाइन कंपनी है जो जामुन फ्लेवर में तैयार की जाती है। इसका टेस्ट लोगों को बहुत पसंद आता है, इसकी कीमत की शुरुआत 700 रुपए से होती है।

Indian Fruit Wine

ये वो 5 इंडियन फ्रूट वाइन हैं, जो भारत के सबसे फेमस और सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड्स हैं। लोग बड़े ही चाव से अलग अलग फ्लेवर में आने वाली इन वाइन का स्वाद चखना पसंद करते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News