कर्मचारियों को राज्य सरकार का तोहफा, 28% बढ़ाया गया DA, 1 सितंबर से बढ़ेगी सैलरी

CM ने कहा कि जो भी पुलिसकर्मियों और राज्य के हित में होगा, किया जाएगा।

i july 2021

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (Modi government) की 7th pay commission डीए (DA) और डीआर (DR) पर वृद्धि की घोषणा के बाद राज्य के सरकारी कर्मचारियों (Government employees) के लिए एक अच्छी खबर आई है। राज्य सरकार ने उनके महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया। राज्य सरकार ने इस संबंध में घोषणा की और कहा कि डीए बढ़ोतरी 1 सितंबर से लागू होगी।

उत्तराखंड (uttarakhand) के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar singh dhami) ने अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (DA) के भुगतान पर रोक हटाने की घोषणा की है। बढ़ा हुआ 28% डीए सितंबर से दिया जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा करते हुए कहा कि बढ़ा हुआ डीए 1 जुलाई से बकाया के साथ दिया जाएगा।

Read More: MP News: कर्मचारियों के वेतनवृद्धि को लेकर बड़ी खबर, विभाग ने जारी किया आदेश, मिलेगा लाभ

यह घोषणा लगभग 1 लाख 60 हजार सरकारी कर्मचारियों और लगभग 1 लाख 50 हजार पेंशनभोगियों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आई है, जो इससे लाभान्वित होंगे। अधिक जानकारी देते हुए धामी ने कहा कि पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे पर भी जल्द ही उचित निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी पुलिस कर्मियों और राज्य के हित में होगा, किया जाएगा।

विशेष रूप से केंद्र द्वारा इसी तरह के निर्णय को ध्यान में रखते हुए पिछले साल डीए फ्रीज लगाया गया था। हाल के दिनों में झारखंड, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों ने भी अपने-अपने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (Dearness allowances) में बढ़ोतरी की है।