Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Weird Schools Of World: किसी में नहीं है दीवार तो कहीं जंगल में होती है पढ़ाई, ये हैं दुनिया के सबसे अजीब स्कूल

Weird Schools Of World

Weird Schools of world Details: जब भी स्कूलों की बात आती है तो दिमाग में वही आता है बेंचेस से भरी हुई क्लास, प्लेग्राउंड, स्विमिंग पुल, एक्टिविटी क्लासेज और वहां नजर आ रहे बच्चे। दुनिया अनगिनत स्कूल मौजूद है जहां कई सारी फैसिलिटीज बच्चों को दी जाती है। आज हम आपको कुछ बहुत ही अजीब स्कूलों की जानकरी देते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी लेही किन कोई मंदिर जंगल में है तो किसी को रेलवे सेशन के प्लेटफॉर्म पर चलाया जा रहा है। आप भले कितने ही बड़े स्कूल में क्यों ना पढ़ रहे हों लेकिन इन स्कूलों की जानकारी आपको निश्चित ही हैरान कर देगी। वर्ल्ड के अलग अलग कोने में ये स्कूल चलाए जा रहे हैं, जिनमें से एक भारत में भी है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।