इस ₹5 के नोट को ना समझे मामूली, घर बैठे कर सकते हैं इससे मोटी कमाई

यदि आपके पास यह 5 रुपये का नोट है तो आप इससे हजारों रुपए कमा सकते हैं आइए जानते हैं कैसे

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आपने बचपन से या ₹5 का नोट तो देखा होगा जो हरे रंग का है और जिस पर ट्रैक्टर चलाता हुआ आदमी है। यदि आपके पास यह ₹5 का नोट है, तो आप इसे देकर इसके बदले हजारों रुपए कमा सकते हैं। और यदि आपके पास इस तरह के कुछ और नोट हैं, तो आप लखपति बन जाएंगे। जानते हैं विस्तार से-

यह भी पढ़ें – इंदौर : मिलिट्री इंजीनियरिंग कॉलेज में लगाया जाएगा इंडियन 5G टेस्टबेड

आजकल ₹5 के नोट मार्केट में चलना है लगभग बंद हो गए हैं और इनके बदले ₹5 के सिक्के मार्केट में चलते हैं। लेकिन फिर भी इस ₹5 के नोट की कीमत कम होने के बदले हजारों की हो गई है। जी हां, यदि आपके पास ₹5 का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाता हुआ व्यक्ति है और उस नोट के नंबर में 786 भी आता है, तो इस नोट के बदले आपको लगभग ₹35000 तक मिल सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ वेबसाइट पर ऑनलाइन खरीदार मिल जाएंगे जो आपको इस नोट के बदले हजारों रुपए दे सकते हैं। लेकिन शर्त यही है कि इस नोट पर ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान होना चाहिए और इसके नंबर में 786 होना चाहिए।

यह भी पढ़ें – जरा सा सिंदूर बदल देगा आपकी किस्मत, चलिए जानते हैं इसका का ज्योतिष महत्व और लाभ

केवल ₹5 का नोट ही नहीं, यदि आपके पास ₹1 का नोट भी है जिस पर 123456 नंबर है तो इस नोट के बदले आपको ₹45000 तक मिल सकते हैं। यानी यदि आपके पास इस तरह के कुछ स्पेशल नोट है, तो आप हजारों की कमाई कर सकते हैं। तो देर किस बात की, अभी अपनी तिजोरी और गुल्लक को खंगालें, शायद आपको भी ऐसा कोई नोट मिल जाए।