Girl Getting Dowry: यहां शादी में लड़कियों को दिया जाता है दहेज, अनोखी है परंपरा

Girl Getting Dowry : अमूमन हमने देखा है कि भारत में बिना दहेज के शादी नहीं होती। यहां पर शादी में दहेज लेना आम बात है। यह दिन किसी भी के लिए भी सबसे खास दिन होता है इसलिए अपनी बेटी को हमेशा खुश देखने के लिए पिता उसकी झोली भर देते हैं लेकिन इन सबसे हटकर क्या आपने कभी ये सुना है कि शादी के लिए लड़कियों को दहेज दिया जा रहा है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। दुनिया में यह एक ऐसा देश है जहां लड़कों को नहीं बल्कि शादी में लड़कियों को दहेज दिया जाता है।

लैंगिक असमानता है ज्यादा

दरअसल, यह जगह चीन में है जो कि नानचांग प्रांत में मौजूद है। यहां पर शादियों में लड़के वालों की तरफ से कन्या पक्ष को दहेज दिया जाता है ताकि समाज के बनाए नियमों में सुधार लाया जा सके। वहीं, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक लैंगिक असमानता काफी ज्यादा है। यहां कि एक ऐसी कहानी सामने आई है जिसने सभी को अचंभित कर दिया है।

बना चर्चा का विषय

यहां लड़का- लड़की, एक- दूसरे से प्यार करते थे और जब उन्होंने यह शादी का निर्णय लिया तो उन्होंने अपने परिवार से इसकी चर्चा की। तब यह तय किया गया कि लड़के वाले लड़की वालों को 35 लाख रुपए दहेज में देंगे लेकिन फिर एक ऐसा फैसला लिया गया, जिससे सभी उनकी प्रशंसा किए बिना रुक नहीं पाए। बता दें दोनों के घरवालों में यह बात तय हुआ कि बिना दहेज लिए यह शादी की जाएगी। जिसके बाद दोनों की शादी शहर में चर्चा का विषय बन गया है।