Horror Tunnel: रहस्यों से भरी है ये डरावनी सुरंग, बहुत दिलचस्प है कहानी

Sanjucta Pandit
Published on -

Horror Tunnel : दुनिया रहस्यों से भरी हुई है और लोग रहस्यमय चीजों के बारे में जानना चाहते हैं। आमतौर पर ऐसी डरावनी जगहों को देखना बहुत रोमांचक अनुभव होता है। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी लंबी सुरंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अलग और हटकर है।इस सुरंग में आपको इंसानी कंकाल दिखेंगे क्योंकि यह पेरिस में स्थित कब्रिस्तान के नीचे बनाई गई है। इस सुरंग में लगभग 2 किलोमीटर तक का मार्ग होता है जिसमें आप लाखों कंकालों के सामने से गुजरते हुए जान पाएंगे। यह सुरंग पूरी तरह से अंधेरे में होती है जो इसे और भी डरावना बनाता है।

पेरिस कैटाकॉम्ब सुरंग

बता दें कि इस सुरंग का नाम पेरिस कैटाकॉम्ब सुरंग है, जिसे कंकाल संग्रहालय के नाम से भी जाना जाता है। इसे निर्मित करने में लगभग 6 साल लगे। इस सुरंग का उद्देश्य शहर में कंकाल संग्रहालय बनाना था जो परिस्तिथियों के अनुकूल हो। यह सुरंग 2 किलोमीटर से अधिक लंबा है। यह एक पुरानी स्टोन माइन के रूप में शुरू हुआ था और बाद में यह एक कंकाल संग्रहालय बन गया। यह सुरंग परिसर में स्थित भूतिया स्थानों में से एक है जो टूरिस्टों को आकर्षित करता है। इस सुरंग में जाने से पहले आपको एक सुरक्षा प्रणाली से गुजरना होगा जो एक सुरंग के अंदर जाने के लिए बनाई गई है।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।