Most Expensive Honey: ये है दुनिया के 8 सबसे महंगे शहद, कीमत इतनी कि खरीदा जा सकता है बंगला

Most Expensive Honey

Most Expensive Honey Of World: दुनिया में एक से बढ़कर एक और सस्ती से महंगी तरह की हर चीज मौजूद है, जिसकी खरीदारी व्यक्ति अपने बजट के अनुसार करता है। कुछ चीजें ऐसी है जो आम आदमी की बहुत से बिल्कुल बाहर है और कुछ की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि अमीर भी इसे खरीदने से पहले एक बार तो सोच ही लेते हैं। ना सिर्फ पहनने और उपयोग करने के सामान बल्कि खाने पीने की चीजें भी दुनिया में महंगी से महंगी मिलती है और आज हम आपको ऐसी ही एक चीज के बारे में बताते हैं।

शहद एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल इस धरती पर सदियों से होता आ रहा है और इसके औषधीय गुणों के चलते उसे धरती पर मौजूद अमृत कहा जाता है। इसमें मौजूद जादुई ताकत को सभी बहुत मानते हैं और जब इसे खरीदने की बात आती है तो महंगी से महंगी चीज खरीदने से भी लोग कतराते नहीं है। हालांकि, इसके बावजूद भी मिलावट का दौर तो लगाता है जारी ही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।