Biggest Potato : कभी देखा है दुनिया का सबसे बड़ा आलू!

न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास 7.8 किलोग्राम का एक आलू मिला है. ये दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। जाने इसके बारे में...

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आलू (Potato) एक ऐसी सब्जी है जो किसी भी अन्य सब्जी के साथ मिलाकर बनाया जाये तो उसका स्वाद और बढ़ जाता है। चाहे आलू के पराठे हों, आलू के चिप्स, मिक्स वेज सब्जी हो या आलू के पकोड़े, आलू एक ऐसी सब्जी है जिसे लोग बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है दुनिया के एक कोने में ऐसा विशाल आलू पाया गया है जिसका वजन करीब 7.8 किलोग्राम है, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है।

ये भी पढ़ें- World Tallest Woman : ये है दुनिया की सबसे लंबी महिला, इस वजह से बढ़ी बेहिसाब हाइट!

दरअसल न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास एक आलू के बागान ने 7.8 किलो आलू का उत्पादन किया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। यह आलू पिछले 30 अगस्त को कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन नाम के एक जोड़े के बागान से निकला था।

Biggest Potato : कभी देखा है दुनिया का सबसे बड़ा आलू!

कोलिन ने कहा, ‘जब हम अपने बागान में खुदाई कर रहे थे तब हमें इस विशाल आलू का पता चला था। पहले हमें विश्वास ही नहीं हुआ कि यह आलू है लेकिन बाद में इसे खोदकर निकालने पर यह आलू निकला।’

Biggest Potato : कभी देखा है दुनिया का सबसे बड़ा आलू!

संभावना है कि यह आलू 7.8 किलो वजनी दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। आलू को कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन के बागान से निकलने के बाद काफी मशहूर हो गए। दोनों ने इस आलू का नाम ‘डग’ रखा है। अब तक सबसे वजनी आलू का वर्तमान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रिटेन में 2011 में सामने आए एक आलू का है जिसका वजन 5 किलोग्राम से कम था।