सपने में सांप का दिखना होता है बेहद खतरनाक, जानें क्या कहती है Dream Astrology

कई बार लोगों को सपने में सांप नजर आते हैं, जो उन्हें डरा भी देते हैं। तो चलिए आज क्या आर्टिकल में हम आपको सपने में सांप दिखाई देने का अर्थ बताएंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Dream Astrology : सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से डायरेक्ट कनेक्शन होता है। बता दें कि रात में सोते वक्त अक्सर हम दूसरी दुनिया में चले जाते हैं। जिसका असल जीवन में कोई मायने नहीं रहता, लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखाई देने वाली हर एक चीज का महत्व होता है जोकि हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं। कई बार रात में सोते वक्त हम कुछ खतरनाक जानवरों को देखते हैं। कई बार अंधेरा तो कई बार दौड़ते भागते इस पर हमारा कोई बस नहीं होता। वहीं, कई बार लोगों को सपने में सांप नजर आते हैं, जो उन्हें डरा भी देते हैं। तो चलिए आज क्या आर्टिकल में हम आपको सपने में सांप दिखाई देने का अर्थ बताएंगे।

Secret of Dreams

जानें क्या कहती है Dream Astrology

  • अगर सपने में आपके घर के अंदर काले या भूरे रंग का सांप अंदर छुपा हुआ नजर आता है, तो सपना शास्त्र के अनुसार यह इस बात का संकेत होता है कि आपका कोई मित्र ऐसा है जोकि आपको नुकसान पहुंचाना चाहता है। सरल भाषा में कहे तो आपके जीवन में कोई ऐसा मित्र है जोकि आस्तीन का सांप है। वह ऊपरी मन से तो आपका सहयोग करता है, लेकिन हकीकत में वह आपको बर्बाद करने की चाहत रखता है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में यह देखते हैं कि आपके घर पर घुसा है और आप उसे ढूंढ कर मार देते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आप अपने धोखेबाज मित्र को अपने जीवन से दूर कर दें। इसके अलावा, यह धन संबंधी नुकसान के भी संकेत होते हैं। जिसका असर स्वास्थ्य और कारोबार पर भी देखने को मिलता है। अक्सर सपने में देखे गए काले रंग के सांप भविष्य में कुछ बुरा होने का संकेत देते हैं।
  • यदि आप सपने में हरे रंग का सांप देखते हैं जोकि आपको बन बिना छुए हुए आपके पास से गुजर जाता है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह भविष्य में आपके ऊपर आने वाली बड़ी विपत्ती का संकेत होता है। अगर आप समय रहते इससे बच गए, तो आपपर से आपत्ति टल सकती है। इसलिए समय रहते सावधान हो जाएं।
  • कई बार लोग अपने सपने में शरीर के ऊपर सांप को लिपटे हुए देखते हैं, जिससे वह डर भी जाते हैं। यह सपना आपके लिए काफी अशुभ हो सकता है क्योंकि भविष्य में कोई बड़ा शत्रु आप पर हमला कर सकता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपनों का अर्थ होता है कि व्यापार में आपको भारी नुकसान हो सकता है।
  • कई बार सपने में हमें काले सांप नजर आते हैं, जोकि मंदिर के आसपास घूमते हुए दिखाई देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने का अर्थ होता है कि भगवान शिव आपसे नाराज हो चुके हैं। इससे बचने के लिए आपको सुबह उठकर भगवान की शिवलिंग पर जल अर्पित करना है। अन्यथा, भविष्य में आपको बड़ी परेशानियों से घिरना पड़ सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News