Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पहले तो दिया तलाक, फिर पत्नी ने कराई पति की उसकी गर्लफ्रेंड से शादी, जानिए पूरा मामला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हमने अक्सर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra marital Affair) को लेकर पति-पत्नी (husband-wife) को लड़ते हुए देखा है। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra Marital Affair) के चलते कई बड़ी वारदातें भी हो जाती है। पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक पत्नी (Wife) ने अपने पति की शादी उसकी गलफ्रैंड (husband marriage with girlfriend) से करवा दी। औरत समर्पण (dedication) और त्याग (sacrifice) का पुतला कही जाती है और इस बात को भोपाल (bhopal) की एक महिला ने सिद्ध करके दिखाया है। जिसके बाद महिला की हर कोई तारीफ कर रहा है।

दरअसल, एक दंपत्ति की तीन साल पहले शादी हुई थी। दोनों के बीच एक दूसरे को लेकर कोई नाराजगी (no disputes) नहीं थी। पर महिला का पति काफी उदास (sad) रहता था। जब महिला को अपने पति की उदासी का कारण पता लगा तो महिला ने तुंरत फैसला लेते हुए पहले तो पति को तलाक (divorce) दिया और फिर उसके बाद उसकी शादी (marriage) उसकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) से करा दी।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।