मुंहासे से लेकर झुर्रियां तक त्वचा की हर समस्या को दूर करता है बादाम का तेल, रोजाना करें मसाज

almond oil masaage

Almond Oil Face Massage Benefits: लोग खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते। बाजार में उपलब्ध तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पार्लर जाकर महंगे से महंगा ट्रीटमेंट करवाते हैं या फिर घर पर ही तरह-तरह के उपाय करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें कुछ खास रिजल्ट नहीं मिल पाता है। लेकिन ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है चेहरे को सुंदर बनाने के लिए फेस मसाज बहुत अच्छा उपाय है। अगर आप भी अपने चेहरे को स्वस्थ और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो फेस मसाज एक बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकता है। फेस मसाज आप किसी भी तेल से कर सकते हैं लेकिन सबसे ज्यादा फायदेमंद बादाम का तेल माना जाता है। बादाम के तेल में फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ई और ए ही भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो चेहरे को स्वस्थ और नेचुरल मॉइश्चराइज रखने में मदद करता है। इसी के साथ आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे कि चेहरे से जुड़ी किन-किन समस्याओं के लिए बादाम के तेल की मसाज फायदेमंद हो सकती है, तो चलिए जानते हैं।

फेस मसाज करने से त्वचा को क्या-क्या फायदे मिलते हैं

चेहरा बनता हैं चमकदार

अगर आप चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाना चाहते हैं तो ऐसे में बादाम के तेल से मसाज करना बहुत अच्छा माना जाएगा। इस तेल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करती है।

मुंहासे से छुटकारा दिलाए

अगर आप मुंहासे की समस्या से परेशान है तो रोजाना 5 मिनट बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से जल्द ही मुंहासे की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

दाग-धब्बों को हटाए

रोजाना 5 से 10 मिनट चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से दाग-धब्बों से छुटकारा मिलता है। तेल में पाया जाने वाला विटामिन ई लंबे समय के दागों को भी छूमंतर कर देता है।

सनबर्न को करता है कम

बादाम के तेल में विटामिन ई की मात्रा भरपूर पाई जाती है, जो त्वचा को यूवी रेज से होने वाले डैमेज से बचाता है साथ ही साथ सनबर्न को रोकता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News