Ank Jyotish 01 March 2023 : मूलांक 4 और 7 वाले को नौकरी में खुशखबरी, निवेश का लाभ, इंक्रीमेंट के आसार, जानें सभी मूलांक का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
ank jyotish

Ank Jyotish 01 March 2023 :अंक शास्त्र के तहत मूलांक और भाग्यांक से व्यक्ति के जीवन से जुड़े जानकारी सामने आती है आज 01 मार्च 2023 है। 01 तिथि के तहत 0+1 के जोड़ से 1 अंक मिलते हैं। ऐसे में किसी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे हुए व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। वही मूलांक 1 के स्वामी सूर्य होते हैं। जबकि तिथि+मास+वर्ष की गणना कर 1 अंक में रिजल्ट को भाग्यांक माना जाता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के हिसाब से 1 मार्च को कैसा रहेगा आपका दिन

मूलांक 1

किसी भी महीने के 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 के स्वामी सूर्य देव है।मूलांक 1 धार्मिक कार्य में शामिल होंगे, संतान की ओर से समाचार सुख मिलेगा। कारोबार वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। हालांकि क्रोध से बचने की सलाह दी जा रही है। मित्र से नोकझोंक हो सकती है। आज आपको सावधान रहना होगा। जॉब के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं। घर का बना हल्का-फुल्का भोजन करें तो फायदा होगा।

मूलांक 2

किसी भी महीने के 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 2 होता है। मूलांक 2 के स्वामी चंद्र देव होते हैं। मूलांक 2 वालों की प्रेम की स्थिति अच्छी है, संतान की स्थिति अच्छी है। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। खर्च भी बढ़ेगा, तनाव बढ़ेगा, आत्मविश्वास में कमी रहेगी। वाणी की कठोरता का प्रभाव देखने को मिल सकता है। दुर्घटना हो सकती है, आज सतर्क रहें।

मूलांक 3

किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 3 होते हैं। मूलांक 3 के राशि स्वामी गुरु है। मूलांक 3 वालों का आज स्वास्थ्य मध्यम है, प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। वाहन धीरे चलाने की सलाह दी जा रही है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।मूलांक 3 वाले को नौकरी में उन्नति, प्रमोशन मिलेगा। ट्रांसफर की चाह रखने वाले की इच्छा पूरी हो सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अध्यात्म वृद्धि होगी। सफलता का जश्न मनाने के लिए तैयार रहेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

मूलांक 4

किसी भी महीने के 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 4 होगा। मूलांक 4 के राशि स्वामी राहु है। मूलांक 4 वाले को आज कम खर्च करना होगा। बुरे दिन के लिए धन बचा के रखे। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। आज अधिक खर्च के कारण मानसिक तनाव में रह सकते हैं। विचार से निर्णय लेने होंगे। जिसका लाभ पूरे महीने मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत के बाद सफलता हाथ लगेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पुराना धन वापस आ सकता है। प्रेम संबंध में मधुरता रहेगी। पुराने विवाद समाप्त होने की कगार पर है।

मूलांक 5

किसी भी महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 5 होते हैं। मूलांक 5 के राशि स्वामी बुध हैं। बुध को राजकुमार भी माना जाता है। मूलांक 5 वाले रिश्ते को खत्म कर सकते हैं। अकेला और उदासीन महसूस करेंगे। परिवार और पालतू जानवरों में आज आपको लाभ मिलेगा। कड़ी मेहनत करना जारी रखेv आज मेहनत के बाद सफलता हाथ लग सकती है। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। अनावश्यक खर्च करने से बचें। दांपत्य जीवन में सुधार आएगा।स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। तनावमुक्त महसूस करेंगे।

मूलांक 6

किसी भी महीने के 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 होता है। मूलांक 6 के राशि स्वामी शुक्र है। मूलांक 6 वाले को आज मेहनत करने की आवश्यकता होगी। चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। मेहनत के बाद भी पर्याप्त सफलता हाथ नहीं लगेगी। धन निवेश कर रखें। तो वहां से धन लाभ की संभावना है। प्रेमी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। निरंतर ध्यान में रहे। स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आज आपको सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

मूलांक 7

किसी भी महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले जातक का मूलांक 7 रहेगा। मूलांक 7 के राशि स्वामी केतु है। मूलांक 7 वाले के लिए करियर में खुशखबरी मिल सकती है। अधूरे काम पूरे होंगे। मेहनत की आवश्यकता होगी। धन खर्च से परेशान रहेंगे। अनावश्यक धन खर्च ना होने दें। अविवाहित लोगों के लिए समय अनुकूल है। मनचाहा रिश्ता मिलने की संभावना है। परिवार के साथ संबंध में सुधार आएगा स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। मानसिक तनाव हो सकता है। विवाद करने से बचने की सलाह दी जा रही है। भावना ही बेहद प्रभावी रहेगी। अवसाद में घिरे रहेंगे। रोजाना कामों से ऊब सकते हैं।

मूलांक 8

किसी भी महीने के आठ, 17, और 26 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मुलाकात होता है।मुलाकात के राशि स्वामी शनि है। मूलांक 8 वाले को धन की हानि हो सकती है। मन की शांति भंग होगी। नवीनीकरण के लिए अनुसंधान की योजना बनाएंगे। माता-पिता से वार्तालाप करने से बचे। आज तनाव में आ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में प्रमोशन हो सकता है। खुशखबरी मिल सकती है। धन की स्थिति बेहतर रहेगी। कहीं घूमने जाने का प्लान तैयार कर सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। योगा मेडिटेशन से आज लाभ मिल सकता है।

मूलांक 9

किसी भी महीने के नौ आठ और 27 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 9 होता है। मूलांक 9 के राशि स्वामी मंगल है। मूलांक 9 वाले को रिश्ते में सुधार आएगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। मानसिक तनाव की स्थिति कम रहेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। घर से निकलते वक्त शहद, चक्कर निकले खुद के काम बिगाड़ सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News