Ank Jyotish 15 March 2023 : बुधवार का दिन मूलांक 4, 7 और 8 के लिए होगा बेहद खास, व्यापार वृद्धि, यात्रा, प्रमोशन का लाभ, करें ये उपाय, जानें सभी मूलांकों का भविष्यफल

ank jyotish

Ank Jyotish 15 March 2023 : अंक शास्त्र के तहत मूलांक और भाग्यांक से व्यक्ति के जीवन से जुड़े जानकारी सामने आती है आज 15 मार्च 2023 है। 15 तिथि के तहत 1+5 के जोड़ से 6 अंक मिलते हैं। ऐसे में किसी माह की 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे हुए व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। वही मूलांक 6 के स्वामी शुक्र होते हैं। जबकि तिथि+मास+वर्ष की गणना कर 1 अंक में रिजल्ट को भाग्यांक माना जाता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के हिसाब से 15 मार्च को कैसा रहेगा आपका दिन

मूलांक 1

किसी भी महीने के 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 के स्वामी सूर्य देव है। मूलांक 1 के कार्य क्षेत्र में बदलाव होंगे।आज प्रमोशन के आसार है। पार्टनरशिप व्यवसाय में आज लाभ मिल सकता है। धन लाभ के आसार बनते जा रहे हैं। सूर्य और गुरु प्रगति देंगे। इस अंक के स्वामी सूर्य हैं। और सूर्य और केतु के सहयोग के कारण आज व्यवसाय में उन्नति हो सकती ।है बैंकिंग जॉब वाले को आज लाभ हो सकता है। हालांकि उपाय के तौर पर गेहूं का दान करना सर्वोत्तम रहेगा।

मूलांक 2

किसी भी महीने के 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 2 होता है। मूलांक 2 के स्वामी चंद्र देव होते हैं।मूलांक 2 वाले को व्यवसाय में लाभ होगा। मेहनत की आवश्यकता होगी। आर्थिक स्थिति में आज महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। पुराने रिश्ते में अनबन की आशंका हैv वाणी पर नियंत्रण रखना सही रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत हैv हालांकि सूर्य और मंगल मित्र हैं, ऐसे में जॉब में उन्नति हो सकती है। 1 और 7 का कोई व्यक्ति व्यवसाय में आज आपको लाभ दे सकता है। आज स्वास्थ्य सही रहने के आसार हैं। गणेशजी को खीर अर्पित करना सही रहेगा।

मूलांक 3

किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 3 होते हैं। मूलांक 3 के राशि स्वामी गुरु है। मूलांक 3 वाले को लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में प्रमोशन और ट्रांसफर की चाह रखने वाले कर्मचारियों को आज लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगीv अनावश्यक किसी पर विश्वास करने से बचें। भारी नुकसान लग सकता है। आज का दिन जॉब के लिए लाभदायक रहेगा। किसी नए कार्य का आरंभ कर सकते हैं। हालांकि नेत्र विकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है। इस कारण से सेहत का ध्यान रखें। केले का दान करना सही रहेगा।

मूलांक 4

किसी भी महीने के 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 4 होगा। मूलांक 4 के राशि स्वामी राहु है। मूलांक 4 वाले को व्यवसाय में नया लाभ मिल सकता है। नई योजना बना सकते हैं। कार्य क्षेत्र में मेहनत अत्यधिक करना होगा। हालांकि लाभ अत्यधिक प्राप्त होगा। पुराना धन वापस आएगा। जिससे मन प्रसन्न ले सकता है। अचानक से सेहत में बड़े बदलाव हो सकते हैं। आज व्यवसाय में किसी बिजनेस डील से लागू होने के संकेत मिल रहे हैं। मूलांक 5 और 8 के उच्च अधिकारी आज आपकी प्रगति के कारण बनेंगे।हनुमानबाहुक का पाठ करना सही रहेगा।

मूलांक 5

किसी भी महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 5 होते हैं। मूलांक 5 के राशि स्वामी बुध हैं। बुध को राजकुमार भी माना जाता है। मूलांक 5 वाले को व्यवसाय में लाभ होगा जॉब में उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगाv स्वास्थ्य को लेकर आज दिन अच्छा है। 5 और 7 मूलांक के व्यक्ति से आज आपको लाभ मिल सकता है। करियर में सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में उत्साह बना रहेगा। अधूरा काम पूरा हो सकता है। आज सफलता और पदोन्नति के योग हैं। बहुत सारे काम संपन्न होंगे। तनाव मुक्त रहेंगे। ऊर्जावान महसूस करेंगे। हालांकि एक चुटकी हल्दी नाम के जल में डालकर स्नान करना सही रहेगा।

मूलांक 6

किसी भी महीने के 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 होता है। मूलांक 6 के राशि स्वामी शुक्र है। मूलांक 6 वाले को मेहनत करने की आवश्यकता होगी। चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि मेहनत के बाद भी पर्याप्त फल नहीं मिलेगा। जिससे मन उदास हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की जरूरत है।उच्च अधिकारी का सहयोग मिले,गा उच्च अधिकारी से जॉब प्रमोशन के आसार नजर आ रहे हैं। बीपी के मरीज को आज सावधानी बरतना होगा। गणेश जी के बीज मंत्र का जाप करना सही रहेगा।

मूलांक 7

किसी भी महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले जातक का मूलांक 7 रहेगा। मूलांक 7 के राशि स्वामी केतु है। मूलांक 7 वाले के लिए आज का दिन बेहतर साबित होने वाला है। करियर में खुशखबरी मिल सकती है।पुराने अधूरे काम बनेंगे। मेहनत की आवश्यकता होगी। धन खर्च करने से पहले विचार कर ले। अविवाहित लोगों के लिए आज समय अनुकूल हैv मानसिक तनाव से आज मुक्ति मिल सकती है। व्यवसाय में अंक के स्वामी केतु के कारण सफलता मिलेगी। प्रमोशन के लिए आशान्वित रह सकते हैं। स्वास्थ्य में स्किन रोग से पीड़ित रह सकते हैं। गेहूं का दान करना सही रहेगा।

मूलांक 8

किसी भी महीने के आठ, 17, और 26 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 8 होता है।मूलांक 8 के राशि स्वामी शनि है। मूलांक 8 को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है। धन को लेकर लाभ प्राप्त होगा। धन की स्थिति अच्छी है। रिश्तो में सुधार आएगा। परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आज यात्रा पर निकल सकते हैं। ध्यान लगाने के लिए आज का दिन शुभ है। हालांकि आज का भाग्य स्वामी केतु है और इस अंक के स्वामी होने की वजह से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। अंक स्वामी शुक्र कोई न्यू बिजनेस डील दे सकते हैं।

मूलांक 9

किसी भी महीने के नौ, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 9 होता है। मूलांक 9 के राशि स्वामी मंगल है। मूलांक 9 को करियर में लाभ प्राप्त होगा। क्रोधित होने के कारण खुद के काम बिगाड़ सकते हैं। धन लाभ हो सकता है। रिश्तो में सुधार आएगा। प्रेम सम्बन्ध में मधुरता रहेगी। मानसिक तनाव की स्थिति कम रहेगी। आज केतु और मंगल के सपोर्ट के कारण आपको लाभ मिलेगा। केतु और शनि नई दिशा देंगे। व्यवसाय में तरक्की होगी। कुछ अधिकारी के सहयोग से पदोन्नति मिल सकती है। घर से निकलते वक्त शहद खाकर निकले लाभ होगा।।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News