Ank Jyotish 25 February 2023 : शनिवार को इन 3 मूलांक वालों की किस्मत में बड़ा बदलाव, पदोन्नति-प्रेम-नौकरी लाभ, मूलांक 7 रहें सावधान, जानें मूलांक 1 से 9 का भविष्यफल

Numerology horoscope

Ank Jyotish 25 February 2023 :अंक शास्त्र के तहत मूलांक और भाग्यांक से व्यक्ति के जीवन से जुड़े जानकारी सामने आती है आज 22 फरवरी 2023 है। 25 तिथि के तहत 2+5 के जोड़ से 7 अंक मिलते हैं, ऐसे में किसी माह की 4, 13 22 और 31 तारीख को जन्मे हुए व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। वही मूलांक 4 के स्वामी राहु होते हैं। जबकि तिथि+मास+वर्ष की गणना कर 1 अंक में रिजल्ट को भाग्यांक माना जाता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के हिसाब से 22 फरवरी को कैसा रहेगा आपका दिन

मूलांक 1

किसी भी महीने के 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 के स्वामी सूर्य देव है। मूलांक 1 वाले करियर में लाभ मिलेगा। व्यापार में आज वृद्धि की संभावना है। किसी नए प्रोजेक्ट के हाथ में आने से आज लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति के लिए आज का दिन बेहतर है। पारिवारिक जीवन में भी आज सफलताएं है। आय के नए मार्ग प्रशस्त करेंगे। जिसके कारण से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। रैंक के विकास और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नई तकनीक सीखेंगे। जिससे आज लाभ होगा। आज का शुभ रंग नारंगी है। वही शुभ अंक 21 है।

मूलांक 2

किसी भी महीने के 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 2 होता है। मूलांक 2 के स्वामी चंद्र देव होते हैं। मूलांक 2 वाले व्यक्तियों के लिए आज कार्यक्षेत्र में प्रशंसा हाथ लगेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अत्यधिक धन खर्च हो सकता है, जिससे मन में तनाव उत्पन्न हो सकते हैं। धन के नुकसान होने से आज विचलित हो सकते हैं। प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। पारिवारिक जीवन में आज खुशियां बनी रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालांकि माता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आज भगवान को उड़द की खिचड़ी का भोग लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा। शुभ रंग भूरा है।

मूलांक 3

किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 3 होते हैं। मूलांक 3 के राशि स्वामी गुरु है। मूलांक 3 वालों के लिए आज एक समस्या बढ़ने की संभावना है। आज आपका महत्वपूर्ण सामान खो सकता है। भौतिक सुख सुरक्षा परेशान करेगी। लोगों से आज प्राथमिकता से काम कराने में माहिर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज लाभ होगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकती। आर्थिक स्थिति अच्छी है। प्रेम संबंध अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ समय बिताएंगे। कार्यक्रम आयोजन कर सकते हैं। आज का शुभ रंग हल्का पीला, हरा है। शनि देव को प्रणाम करना आज आपके लिए लाभकारी रहेगा।

मूलांक 4

किसी भी महीने के 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 4 होगा मूलांक 4 के राशि स्वामी राहु है। मूलांक 4 वाले को आज स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। परिवारिक इतिहास के लिए आज मार्गदर्शन आवश्यक रहेगा। सोच समझकर निवेश करें। आज आपकी प्रतिष्ठा को कोई हानि पहुंचा सकता है। कैरियर में मेहनत की आवश्यकता होगी। अनावश्यक धर्म खर्च होगा। धन पर नियंत्रण रखना सही रहेगा। लव रिलेशनशिप, आज स्थिति गड़बड़ हो सकती है। वाणी पर संयम रखना आवश्यक है। लड़ाई झगड़े से बचे। मानसिक तनाव हो सकता है। शुभ रंग केसरिया है। शनि चालीसा का पाठ करना सही रहेगा।

मूलांक 5

किसी भी महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले जातक के मूलांक 5 होते हैं। मूलांक 5 के राशि स्वामी बुध हैं। मूलांक 5 वालों के लिए आज शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। काफी हद तक अच्छा समय रहेगा। पदोन्नति के आसार है। व्यापार में आज लाभ हो सकता है। धन लाभ के नए मार्ग बनेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन अच्छा है। मानसिक तनाव से बचने की सलाह दी जा रही है। आज का शुभ रंग केसरिया हरा है।

मूलांक 6

किसी भी महीने के 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 होता है। मूलांक 6 के राशि स्वामी शुक्र है। मूलांक 6 वाले आज पारिवारिक प्रसन्नता में शामिल रहेंगे। करियर और व्यवसाय में आज लाभ मिलेगा। नौकरी लंबे समय से ढूंढ रहे हैं तो आज नौकरी मिलने की संभावना है। इंटरव्यू पर काम बन सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आज धन लाभ के आसार हैं। प्रेम संबंध के लिए आज का दिन बेहतर है। शनि देव को चंदन अर्पित करना सही रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर आज सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

मूलांक 7

किसी भी महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले जातक का मूलांक 7 रहेगा। मूलांक 7 के राशि स्वामी केतु है। मूलांक 7 वालों के लिए शत्रु से बचकर रहने की सलाह दी जा रही है। कार्य क्षेत्र में आज कोई शत्रु आपका पीछा कर सकता है। किसी व्यक्ति के भड़काने से आज आप उसके बहकावे में आ सकते हैं। आपकी निंदा हो सकती है।। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा स्थिरता आने में समय लगेगा। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। बीपी की समस्या हेतु स्वास्थ्य का ध्यान रखना सही रहेगा।

मूलांक 8

किसी भी महीने के आठ, 17, और 26 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 8 होता है। मूलांक 8 के राशि स्वामी शनि है। मूलांक 8 वाले को कार्यस्थल पर नया प्रस्ताव मिल सकता है। मेहनत के साथ ही कार्य क्षेत्र में प्रगति पूर्वक कार्य करने की आवश्यकता होगी। आज आपका मूड अच्छा रहेगा। धीरज के साथ काम करना सही रहेगा। मेहनत के बाद अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। दुश्मनों के साथ अकेला महसूस कर सकते हैं।

मूलांक 9

किसी भी महीने के 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 9 होता है। मूलांक 9 के राशि स्वामी मंगल है।मूलांक 9 वाले को आज काम और रिश्तो के बीच अंतर स्थापित करना होगा। सार्वजनिक संबंध विकसित होंगे। आज लाभ मिलेगा। व्यापारिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। कैरियर में आज लाभ मिलने के आसार।प्रमोशन मिल सकता है। धन लाभ की संभावना है। किसी को धन उधार देने से बचें वरना आप को बड़ा नुकसान लग सकता है। प्रेम संबंध में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य लाभ रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखकर चलना सही रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News