Anti-ageing Tips: आपके त्वचा और चहरें पर नहीं दिखेगा बुढ़ापा, डाइट में शामिल करें ये फूड्स                     

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। Anti-ageing Tips:- आपका चेहरा आपके स्वास्थ को बताता है। बढ़ते उम्र के साथ चेहरे पर इसका असर भी दिखने लगता है। कहते हैं चेहरा आपके उम्र को बयां करता है, इसलिए अपने स्किन को जवाँ रखने के जरूरी होती है आपकी डाइट। अपनी डाइट में यहाँ बताए गए फूड्स को जोड़ना बहुत जरूरी होता है। इन फूड्स में कई ऐसे गुण होते है, जो आपके स्किन को हेल्थी बनाता है। तो आइए जाने ऐसे कौन-से फूड्स जो आपकी उम्र छुपाने का काम करते हैं।

शुद्ध ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो आपकी त्वचा को जवाँ रखता है। इसमें सेहतमंद फैट और एटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसके सेवन से झुरीयां नहीं दिखती और अलग ही रौनक यह आपके चेहरे पर आती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"