कल से शुरू होगा Anti Valentine Week, मनाए जाएंगे ये दिन, यहां देखें लिस्ट

Anti Valentine Week

Anti Valentine Week 2023: कुछ दिनों से हवा में प्यार की महक घुली हुई है। कपल्स में बेशुमार प्यार देखा जा रहा है और सभी अपने-अपने अंदाज में वैलेंटाइन वीक सेलिब्रेट कर रहे हैं। वैलेंटाइन डे के साथ ये पूरा हफ्ता खत्म हो गया है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अब सप्ताह की शुरुआत होने वाली है जिसमें प्रेम और रोमांस की कोई जगह नहीं है। वैलेंटाइन डे के दूसरे दिन से एंटी वेलेंटाइन वीक मनाने का सिलसिला शुरू होगा। इसमें भी सात अलग-अलग दिन होंगे जिसमें प्यार तो नहीं बल्कि थप्पड़ और लात जैसी चीजें शामिल हैं। आज हम आपको इस वीक से जुड़ी जानकारी देते हैं।

क्यों मनाया जाता है Anti valentine Week

15 फरवरी से लेकर 21 फरवरी तक एंटी वेलेंटाइन वीक मनाया जाता है। ये एक ऐसा सप्ताह है जिसका प्रेम से कोई लेना देना नहीं है। 15 फरवरी को स्लैप डे से इसकी शुरुआत होती है जो 21 फरवरी को ब्रेकअप डे पर खत्म होता है। इन सभी के बीच परफ्यूम डे, फ्लर्ट डे, कन्फेशन डे, किक डे, मिसिंग डे सेलिब्रेट किए जाते हैं। यह सब सुनने में भले ही अजीब लगता है लेकिन कुछ कपल्स इसे मजेदार तरीके से सेलिब्रेट करते दिखाई देते हैं। सबसे आखिर में पड़ने वाला ब्रेकअप डे थोड़ा बुरा जरूर लग सकता है खासकर उन लोगों को जिनका पाटनर उन्हें छोड़कर चला गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।