नहाने से पहले लगाएं शरीर पर तेल, फायदे जानकर रह जायेंगे हैरान

Atul Saxena
Published on -

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। शरीर (Body) को पोषक तत्व देने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। इन्हीं में से एक है शरीर पर तेल (Oil On The Body) लगाना। लेकिन यदि नहाने से पहले शरीर पर तेल (Apply oil on the body before taking a bath) लगाया जाये तो इसके इतने फायदे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे।

आयुर्वेद भी रोज अभ्यंगम यानि शरीर पर तेल लगाने (Apply oil on the body) की सलाह देता है,  बहुत से लोग तेल के चिपचिपेपन के कारण इसे शरीर पर लगाने से कतराते हैं और क्रीम या कुछ और प्रयोग करते हैं लेकिन शरीर पर लगाने के कई सारे फायदे हैं।  जिसकी मदद से आप अपने शरीर की स्किन को मुलायम बना सकते हैं उसमें पोषक तत्व पहुंचा सकते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....