नहाने से पहले लगाएं शरीर पर तेल, फायदे जानकर रह जायेंगे हैरान

आयुर्वेद भी रोज अभ्यंगम यानि शरीर पर तेल लगाने (Apply oil on the body) की सलाह देता है

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। शरीर (Body) को पोषक तत्व देने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। इन्हीं में से एक है शरीर पर तेल (Oil On The Body) लगाना। लेकिन यदि नहाने से पहले शरीर पर तेल (Apply oil on the body before taking a bath) लगाया जाये तो इसके इतने फायदे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे।

आयुर्वेद भी रोज अभ्यंगम यानि शरीर पर तेल लगाने (Apply oil on the body) की सलाह देता है,  बहुत से लोग तेल के चिपचिपेपन के कारण इसे शरीर पर लगाने से कतराते हैं और क्रीम या कुछ और प्रयोग करते हैं लेकिन शरीर पर लगाने के कई सारे फायदे हैं।  जिसकी मदद से आप अपने शरीर की स्किन को मुलायम बना सकते हैं उसमें पोषक तत्व पहुंचा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – Success formula : सफलता पाना है तो इन चीज़ों को कीजिए रिप्लेस

  • नहाने से पहले शरीर पर गुनगुना तेल लगाने से शरीर के सभी विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं और नहाने के बाद स्किन सॉफ्ट हो जाती है।
  • जिनकी स्किन ड्राई है उन्हें नहाने के पहले तेल अवश्य लगाना चाहिए क्योंकि शरीर पर तेल लगा होने से स्किन और पानी के बीच एक अवरोध रहता है और स्किन सुरक्षित रहती है।
  • आप यदि नहाने से पहले तेल लगाते हैं तो शरीर में नमीं बनी रहती है।
  • यदि आप तेल लगाए बिना नहाते हैं तो समय से पहले ही एजिंग साइन शरीर पर दिखाई देने की सम्भावना बढ़ जाती है।
  • आप गर्म तेल की मालिश करने के बाद नहाते हैं तो उसके बहुत फायदे हैं, इसे मांसपेशियों को आराम मिलता है और ब्लड सर्कुलेशन स्मूथ हो जाता है।