Skin Care Tips: रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, ड्राई स्किन की परेशान होगी दूर, मिलेगा नेचुरल ग्लो

Skin Care Tips: अगर आप भी ड्राई स्किन से परेशान है तो रात में सोने से पहले बस घर पर रखी इन चीजों का इस्तेमाल करके आप इससे छुटकारा पा सकते है।

Saumya Srivastava
Published on -

Skin Care Tips: दिनभर की भागदौड़ और धूल-मिट्टी की वजह से स्किन से जुड़ी परेशानी शुरू होने लगती है। खासतौर पर ड्राई स्किन होने पर, चेहरा धोने के बाद भी खिंचाव और सफेद लकीरें नजर आती हैं। ऐसे में आप घर पर ही नेचुरल तरीके से इस परेशानी को दूर कर सकती है। बस रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर इन चीजों का इस्तेमाल करके आप नेचुरल ग्लो पा सकते हैं।

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

एलोवेरा जेल ड्राई स्किन के लिए वालों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। रात में सोने से पहले आप अपने स्किन पर एलोवेरा जेल लगा लीजिए। फिर सुबह उठकर चेहरे को ठंडे पानी से धो लेना चाहिए। एलोवेरा जेल न सिर्फ आपकी त्वचा में नमी बनाए रखता है बल्कि आपके चेहरे को नेचुरल ग्लो भी देता है।

दूध भी है उपयोगी

स्किन के लिए दूध काफी फायदेमंद हो सकता है चेहरे पर इसे लगाने से वो इसे मुलायम बनाए रखता है। रात में सोने से पहले दूध को स्किन लगाने के कई फायदे है। यह स्किन को ना सिर्फ मॉइश्चराइज करता है बल्कि झुर्रियों और ड्राईनेस को भी दूर करता है।

गुलाब जल का प्रयोग करें

ड्राईनेस खत्म करने के लिए आप चाहे तो गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आप रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें फिर किसी कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर गुलाब जल लगा लीजिए। गुलाब जल में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं, जो त्वचा को मुलायम और कोमल बनाने में उपयोगी होते है।

चेहरे पर लगाएं नारियल तेल

रात को सोने से पहले चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है। इसके साथ ही ये डार्क सर्कल, झुर्रियों को भी दूर रखता है। इसके लिए आपको रोजाना सोने से पहले नारियल तेल का इस्तेमाल करना होगा।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News