रोजाना लगाएं नाभि पर चंदन का तिलक, चर्म रोग से लेकर राहु दोष तक सबमें मिलेगा फायदा

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र में चंदन को राहु ग्रह से जोड़ा जाता है। अगर कुंडली में राहु ग्रह ख़राब है तो उससे सेहत ही नहीं जीवन में कई सारी समस्या उत्पन्न होने लगती है जो परेशान करती हैं।

Astro Tips : इन दोनों खराब खानपान और बदलती लाइफस्टाइल की वजह से लोगों को सेहत से जुड़ी कई सारी समस्याओं से जूझना पड़ता है। जिसको ठीक करने के लिए लोग कई तरह के प्रयास भी करते हैं। वहीं दिनभर की व्यस्तता के बाद खुद को शांत महसूस कराने के तरीके भी ढूंढ़ते हैं जो उन्हें नहीं मिल पाते। लेकिन अगर चंदन का इस्तेमाल किया जाए तो कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।

जी हां, ज्योतिष शास्त्र में चंदन को राहु ग्रह से जोड़ा जाता है। अगर कुंडली में राहु ग्रह ख़राब है तो उससे सेहत ही नहीं जीवन में कई सारी समस्या उत्पन्न होने लगती है जो परेशान करती हैं। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए चंदन का तिलक नाभि पर लगाना शुभ माना जाता है।

नाभि पर चंदन का तिलक लगा कर कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। अगर आप भी परेशान है तो ये लेख आपके लिए हैं। चलिए जानते हैं कैसे नाभि पर चंदन का तिलका लगा कर रोग से लेकर दोष तक सब कुछ ठीक किया जा सकता है और इसके क्या फायदे हैं।

नाभि पर चंदन का तिलक लगाने से होने वाले फायदे

चर्म रोग के लिए फायदेमंद

अगर कोई व्यक्ति चर्म रोग से पीड़ित है तो उसे ठीक करने के लिए अगर वह रोजाना नाभि में चंदन का टीका लगाएं तो उसे काफी ज्यादा फायदा देखने को मिल सकता है। नाभि में चंदन का टीका लगाने से चर्म रोग की समस्या दूर होती है। साथ ही मस्तिष्क को भी शीतलता मिलती है।

राहु होता है शांत

नाभि पर चंदन का तिलक लगाने से राहु के बुरे प्रभाव को शांत किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में इसका काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। चंदन को ज्योतिष शास्त्र में राहु से जोड़ा गया है। इसलिए चंदन की सुगंध से राहु को परेशान करने वाली ऊर्जा शांत होती है। वहीं जीवन की कई समस्याएं भी से दूर होती है।

चक्र को मिलती है ऊर्जा

नाभि पर चंदन का तिलक लगाने से चक्र में प्राण ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है। इतना ही नहीं यह सातों चक्रों को ऊर्जा प्रदान करने के लिए सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। चंदन की तासीर ठंडी होती है, इस वजह से यह हमारे सभी चक्र में ऊर्जा का प्रवाह तेज कर देता है।

गुस्सा करें शांत

अगर आपको काफी ज्यादा गुस्सा आता है और उसे पर आप कंट्रोल नहीं कर पाते हैं तो रोजाना अपनी नाभि पर चंदन का तिलक लगाना शुरू करें। जैसा कि आप जानते हैं चंदन की तासीर ठंडी होती है, इस वजह से यह गुस्से को नियंत्रित रखने में मदद करती है। वहीं मस्तिष्क भी शांत रहता है। चंदन का तिलक नाभि पर लगाने की वजह से व्यक्ति गलत निर्णय लेने से भी बचता है।

राहु के बुरे प्रभाव से बचाएं

जिन व्यक्तियों की कुंडली में राहु का प्रभाव भारी होता है, उन जातकों को रोज नाभि पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए। ऐसा करने से राहु ग्रह के खराब प्रभाव धीरे-धीरे खत्म होने लगते हैं। वहीं व्यक्ति के जीवन में खुशियां आने लगती है और इसका व्यावसायिक जीवन भी ठीक होने लगता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।