सप्ताह में इस दिन कटवा लिए अपने बाल तो हो जाएंगे मालामाल, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न

Best Day to Cut Hair

Best Day to Cut Hair : लोग अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए अपने बालों और त्वचा को खूबसूरत बनाएं रखने का प्रयास करते हैं। सुंदरता बढ़ाने में अहम रोल हर व्यक्ति के बाल होते हैं। ऐसे में वह उसे कटवा कर अलग-अलग रूप देते हैं ताकि उनका लुक अच्छा दिखें। लेकिन सप्ताह में कुछ दिन ऐसे होते हैं जब जातकों को अपने बाल भूलकर भी नहीं कटवाना चाहिए।

कहा जाता है कि अगर उन दिनों में बाल कटवा लिए जाते हैं तो फिर जातकों को जीवन में कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं हिंदू धर्म में कुछ दिनों को अत्यंत शुभ माना जाता है तो कुछ दिनों को बहुत अशुभ। बाल कटवाने के लिए भी कुछ दिन अशुभ होते हैं। लेकिन सप्ताह में कुछ दिन ऐसे होते हैं जब अगर बाल कटवा लिए जाए तो व्यक्ति मालामाल हो सकता है।

जी हां, ज्योतिष शास्त्र में नाखून, बाल और बाल धोने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं अगर उनका पालन किया जाए तो व्यक्ति जीवन में हर सुखों की प्राप्ति कर सकता है। इतना ही नहीं आर्थिक स्थति भी उसकी मजबूत हो सकती है। लेकिन अगर नियमों का उल्लंघन किया जाए तो फिर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कौन से दिनों में बाल नहीं कटवाना चाहिए और कौनसे दिन बाल कटवाने के लिए शुभ माने जाते हैं तो चलिए जानते हैं –

जानें कौन सा दिन है शुभ और अशुभ

सप्ताह में इस दिन कटवा लिए अपने बाल तो हो जाएंगे मालामाल, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न

सोमवार

सोमवार का दिन बाल कटवाने के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इस दिन माता पिता को गलती से भी बाल नहीं कटवाना चाहिए अगर कटवाएं जाते हैं तो ऐसे में संतान के जीवन में कष्ट बढ़ जाते हैं और उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

मंगलवार

मंगलवार का दिन भी बाल कटवाने के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इस दिन बाल कटवाने की वजह से आयु कम हो सकती है साथ ही जीवन परेशानियों से घिर सकता है।

बुधवार

बुधवार के दिन भी जातकों को अपने बाल नहीं कटवाना चाहिए। इस दिन बाल कटवाने की वजह से धन हानि होने के साथ-साथ नौकरी और व्यापर में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

गुरुवार

गुरुवार का दिन भी बाल कटवाने के लिए अशुभ माना जाता है। इस दिन बाल कटवाने की वजह से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और सौभाग्य दुर्भाग्य में बदलना शुरू हो जाता है इस वजह से ऐसा करने से बचना चाहिए।

शुक्रवार

बाल कटवाने के लिए शुक्रवार का दिन अत्यंत शुभ माना गया है। इस दिन जातकों को अपने बाल और नाख़ून कटवाना चाहिए। ऐसा करने से खूबसूरती और आकर्षण बढ़ता है। इतना ही नहीं जीवन में सुख-समृद्धि, ऐश्‍वर्य बढ़ता है। साथ ही धन लाभ होता है।

शनिवार

शनिवार के दिन बाल नहीं कटवाए जाना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं और दिन कष्टों से भर जाता है। इतना ही नहीं इसकी वजह से शारीरिक, मानसिक, आर्थिक कष्‍ट हो सकते हैं।

रविवार

रविवार के दिन भी बाल नहीं कटवाए जाना चाहिए। रविवार को बाल कटवाना आत्‍मविश्‍वास में कमी लाता है। इसकी वजह से तरक्‍की के रास्‍ते बंद हो जाते हैं साथ ही इसका बुरा असर सेहत पर भी पड़ता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News