घर में कंगाली ला देते हैं इन पक्षियों के कदम, जानें वजह

Avatar
Published on -
Astro Tips

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र में जीवन से जुड़ी कई सारी चीजों का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। इतना ही नहीं पशु पक्षी और जानवरों का भी व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। दरअसल ज्योतिष शास्त्र में भी पशु पक्षी को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है, लेकिन कई पशु पक्षी ऐसे होते हैं जो व्यक्ति को मालामाल कर देते हैं तो कई ऐसे होते हैं जो उन्हें कंगाल भी कर देते हैं।

अब तक आपने कई बार ऐसा देखा होगा कि अधिकतर घरों में पशु पक्षी अपना घोंसला बना लेते हैं लेकिन कुछ पशु पक्षियों को अशुभ माना जाता है। अगर वह घर में खोसला बना लेते हैं या फिर घर में प्रवेश कर लेते हैं तो कंगाली छाने के संकेत मिलने लगते हैं। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन किन पक्षियों का घर में आना अशुभ होता है उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

घर में कंगाली लाते हैं ये पक्षी

चमकादड़ का घर में प्रवेश करना होता है अशुभ

अगर किसी व्यक्ति के घर में चमगादड़ आने लगे या फिर अपना घर बनाने लगे तो यह अशुभ माना जाता है। दरअसल चमगादड़ अकेले और खंडहर जगह पर रहने वाले पक्षियों में से एक है। यह अगर किसी घर में आ जाए तो कंगाली होने के संकेत माने जाते हैं। इतना ही अगर किसी घर में चमगादड़ ने अपना घोंसला बना लिया है तो वह भी अशुभ माना जाता है। दरअसल चमगादड़ का घोंसला जिस घर में होता है उसे घर में आर्थिक तंगी होना शुरू हो जाती है।

शास्त्रों की माने तो इसे घर में गरीबी छा जाती है। इतना ही नहीं यह दरिद्रता का भी संकेत माना जाता है। चमगादड़ घर में प्रवेश कर देते हैं। उसे घर के लोगों को पैसों की तंगी से जूझना पड़ता है। वह कितनी भी मेहनत कर ले लेकिन उन्हें सफलता भी प्राप्त नहीं हो पाती है। इसके अलावा मुसीबत का भी सामना उन लोगों को करना पड़ता है।

दरअसल चमगादड़ घर में आ जाते हैं उसे घर के लोगों को भविष्य में सतर्क रहने की आवश्यकता होती है। इस पक्षी के घर में आने की वजह से धन हानि होना शुरू हो जाती है। वहीं पैसों की तंगी भी लगातार बनी रहती है।

अशुभ होता है मधुमखी का छत्ता

इसके अलावा अगर किसी घर में मधुमक्खी अपना छत्ता बना रही हो तो वह भी अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है। कहा जाता है कि उसे घर के सदस्यों को सावधान रहने की जरूरत होती है। वह किसी भी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं, इसलिए अगर किसी घर में चमगादड़ का घोंसला या चमगादड़ का आना जाना शुरू हो गया है या फिर मधुमक्खी ने अपना छत्ता बना लिया है, तो उसे तुरंत हटवा देना चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News