बैडरूम में क्यों नहीं लगाया जाता बिस्तर के सामने शीशा? जानें वजह और सही दिशा

Astro Tips

Astro Tips : वास्तु शास्त्र में कई सारे नियम बताए गए हैं जिनका मानव जीवन में पालन करना सबसे ज्यादा जरुरी माना गया है। उन नियमों का पालन अगर कोई व्यक्ति नहीं करता है और अपने हिसाब से चीजें तय करता है तो वह जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं। उनकी वजह से जीवन मुश्किलों से घिर जाता है। ठीक उसी तरह अगर बैडरूम के वास्तु नियम नहीं अपनाएं जाते हैं तो भी वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है और आर्थिक तंगी बनी रहती है।

कहा जाता है कि बैडरूम में सभी चीज़ें हमेशा वास्तु के हिसाब से ही सामान रखना चाहिए। वहीं शीशा भी वास्तु के अनुसार ही सही जगह पर बैडरूम में लगाया जाना चाहिए। अन्यथा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको वास्तु के हिसाब से बैडरूम में शीशा किस जगह लगाना चाहिए और बेड के सामने उसे क्यों नहीं लगाना चाहिए उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं विस्तार से –

Astro Tips : इसलिए बेड के सामने नहीं लगाया जाना चाहिए शीशा

ज्योतिषों की माने तो बिस्तर के सामने अगर कोई व्यक्ति शीशा लगता है और रोज वहीं सोता है तो यह वस्तु के हिसाब से सही नहीं माना जाता। ऐसा करने से जीवन मुश्किलों से घिर जाता है। शीशे में बिस्तर का प्रतिबिंब देखने अशुभ माना जाता है। इससे वैवाहिक जीवन में मुश्किलें खड़ी हो सकती है। साथ ही आर्थिक तंगी का सामना भी लोगों को करना पड़ता है। वहीं स्वास्थ्य भी खराब रहने लगता है।

इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि अगर कोई बिस्तर के सामने शीशा लगता है और रोजाना वहीं सोता है तो व्यक्ति अपनी छवि देखकर डर सकता है। दरअसल अंधेरे में भ्रम पैदा हो सकता है। इतना ही नहीं स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना उस व्यक्ति को करना पड़ता है। इसके अलावा व्यक्ति की उम्र भी कम होने लगती है। इसलिए हमेशा जहां आप सोते हैं और जहां आपका बेड होता है वहां शीशा नहीं लगना चाहिए।

कहा जाता है कि बिस्तर के सामने शीशा लगाने से वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डालता है। इसकी वजह से तलाक होने की संभावना रहती है क्योंकि घर में नकारात्मकता का वास होने लगता है और यह वाद विवाद का कारण बनता है।

यहां लगाएं शीशा

बेडरूम शीशा लगाने से पहले आप इस चीज का ध्यान रखें कि आपका बेड के सामने या आसपास शिक्षा नहीं लगाना है। उसके अलावा कहीं ऐसी जगह है जहां पर बेड का प्रतिबिंब नहीं दिखता है तो आप उसे जगह पर शीशा लगा सकते हैं। बस आपको इसी बात का ध्यान रखना है कि शीशे में आपका बेड का प्रतिबिंब ना दिख रहा हो।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News