इन 3 राशियों के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होगा नया वर्ष 2022, खुलेंगे करियर के द्वार, ऐसा रहेगा प्रेम जीवन

आपका Zodiac नेपच्यून द्वारा शासित है, जिसका अर्थ है कि आपके संकेत की ऊर्जा और गुण जो नेपच्यून नियंत्रित करते हैं

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। 2021 लगभग पूरा हो चुका है। वहीं 2022 में हमारी दुनिया अलग शीशें के प्रिज्म से सतरंगी नजर आएगी। हालांकि भविष्य किसी के लिए निश्चित नहीं है। फिर भी 2022 की खगोल-रिपोर्टों (Astrology) में अच्छी खबर है। दरअसल इन तीन राशियों (Zodiac) के लिए ये वर्ष 2022 सबसे अच्छा होगा।

जब हम ज्योतिष की दृष्टि से एक वर्ष में होने वाली हर चीज को देखते हैं, तो हमें बाहरी ग्रहों पर एक व्यापक नज़र आती है। ये बाहरी ग्रह, जो सूर्य से सबसे दूर हैं, राशि चक्र में आने में सबसे अधिक समय लेते हैं। आंतरिक ग्रहों के विपरीत – चंद्रमा और बुध के बारे में अधिक जानकारी सामने आ रही है, जो कि संकेतों के माध्यम से बार-बार चलते हैं, नेपच्यून और प्लूटो जैसे कुछ सूक्ष्म पिंडों को एक ही स्ट्रिंग से गुजरने में वर्षों लगते हैं। जिससे वे केवल क्षणभंगुर के बजाय संपूर्ण सामाजिक परिवेश और पूरी पीढ़ियों पर गहरा प्रभाव डालते हैं।

2022 में कुछ गहन ब्रह्मांडीय मौसम की एक लाइनअप है, लेकिन कुछ राशियों को अविश्वसनीय अनुभव होने की गारंटी है।इन तीन राशियों का सबसे अच्छा 2022 होगा। यदि आप उनमें से एक हैं, तो उत्साहित हो जाइए।

मीन राशि (PIECES) 

इन 3 राशियों के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होगा नया वर्ष 2022, खुलेंगे करियर के द्वार, ऐसा रहेगा प्रेम जीवन

मीन, 2022 आपका वर्ष है। सितारे आपके पक्ष में दिखाई दे रहे हैं! आपके लिए ये “खुद को साबित करने का वर्ष” होने की उम्मीद है। 2022 आपको कम निराशा प्रदान करेगा, जिससे आपको अपने जीवन के सामाजिक, भावनात्मक, आध्यात्मिक और करियर से संबंधित पहलुओं में प्रोडक्टिव होने के लिए अधिक जगह मिल जाएगी। आपको दो विशाल ग्रहों के प्रभाव से भी लाभ होगा, जिससे आपको जीवन के प्रवाह का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।

बृहस्पति 2021 के अंत से 10 मई तक, फिर 28 अक्टूबर से 20 दिसंबर तक आपकी राशि में विराजमान है, जो आपको वर्ष की शुरुआत और अंत में भाग्य और शक्ति प्रदान करता है। आप अपने प्रिय मित्र, नेपच्यून के सौजन्य से अपने अंतर्ज्ञान में लगातार वृद्धि की आशा कर सकते हैं।

आपका Zodiac नेपच्यून द्वारा शासित है, जिसका अर्थ है कि आपके संकेत की ऊर्जा और गुण जो नेपच्यून नियंत्रित करते हैं, जैसे अंतर्ज्ञान और सपने, गहराई से समान हैं। नेपच्यून को एक ही राशि से गुजरने में कई साल लगते हैं, इसलिए आप 2012 से अपने जीवन में उसके प्रभाव को महसूस कर रहे हैं और 2025 तक ऐसा करना जारी रखेंगे।

इस बीच, वर्ष के ग्रहण 30 अप्रैल, 15 मई, 25 अक्टूबर और 8 नवंबर को आपके संचार और साहसिक क्षेत्रों को रोशन करते हैं, जो आपकी जिज्ञासा और सांसारिक दिनचर्या से मुक्त होने की इच्छा की तीव्रता को बढ़ाते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति पर झुकना हो सकता है।

जिससे आप प्यार करते हैं। भाग्यशाली बृहस्पति इस वर्ष आपकी साझेदारी और अंतरंगता क्षेत्रों में वर्ष बिताएगा। आपके सभी एक-एक बंधन चाहे रोमांटिक, प्लेटोनिक या पेशेवर के भीतर आपका ध्यान और भाग्य बढ़ाएगा।30 अक्टूबर से 12 जनवरी, 2023 तक, आपके करियर क्षेत्र में मंदी आपको अधिक आत्म-चिंतनशील और कम क्रिया-उन्मुख महसूस कर सकती है

Read More : Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, बना रहे हैं यात्रा का प्लान तो जांच लें इन ट्रेनों की संचालन तिथि

कर्क (CANCER) 

इन 3 राशियों के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होगा नया वर्ष 2022, खुलेंगे करियर के द्वार, ऐसा रहेगा प्रेम जीवन

कर्क 2022 आपका “खोज का वर्ष” है। यह आपके लिए उस खोल से बाहर निकलने का समय है जिसमें आपने खुद को फँसाया है और जो आपने बोया है, वह सब काट ले। 2022 में, आपको बृहस्पति और नेपच्यून के प्रभाव के माध्यम से मीन राशि वालों को समान लाभ का अनुभव होता है। आप शायद पिछले साल की तुलना में अधिक सहज महसूस करेंगे। इन दो बड़े ग्रहों की चाल के साथ-साथ, आप अपनी राशि के विपरीत मकर राशि में प्लूटो के प्रभाव को भी महसूस करते रहेंगे।

प्लूटो एक छोटा लेकिन जादुई रूप से शक्तिशाली ग्रह है, जो छोटे विस्फोटों के बजाय “युग” में घूम रहा है – वह 2008 से मकर राशि में घूम रहा है, और 2023 तक भ्रमण करता रहेगा, जो आपको आध्यात्मिक प्राणी बनने के लिए होने वाली कड़ी मेहनत की याद दिलाता है।

चूंकि चंद्रमा आपका शासक है, आप इसके चक्रों के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील हैं, इसलिए यह जानना कि आपके लिए सूर्य और चंद्र ग्रहण कहां लगेंगे, आपके आने वाले वर्ष में गंभीर रूप से सहायक जानकारी प्रदान कर सकते हैं। और इस साल, आपका नेटवर्किंग का घर और आत्म-अभिव्यक्ति और रोमांस का घर अप्रैल 30, 15 मई, 25 अक्टूबर और 8 नवंबर को इन गेम-चेंजिंग घटनाओं से प्रभावित होगा।

भाग्य लाने वाले बृहस्पति के साथ – 28 दिसंबर, 2021 से 10 मई और 28 अक्टूबर से 20 दिसंबर तक – आपके उच्च शिक्षा और रोमांच के घर में, आपको अपने आराम से बाहर निकलने की लगभग आवश्यकता होगी। आप जैसे घरेलू व्यक्ति के लिए थोड़ा आश्चर्यजनक हो सकता है। 10 मई से 28 अक्टूबर तक, विशाल ग्रह आपके करियर क्षेत्र में प्रवेश करता है, जो पहचान और भाग्य की एक झलक पेश करता है, जिसकी आप 2023 में पेशेवर उन्नति के रास्ते पर आनंद लेने की उम्मीद कर सकते हैं।

कन्या (VIRGO)

इन 3 राशियों के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होगा नया वर्ष 2022, खुलेंगे करियर के द्वार, ऐसा रहेगा प्रेम जीवन

कन्या, 2022 अभी तक आपके सबसे अच्छे वर्षों में से एक होने जा रहा है। आपके लिए, 2022 “जाने देने का वर्ष” है। शक्तिहीनता, क्रोध और पुरानी आदतों के पैटर्न—आप क्या छोड़ने के लिए तैयार हैं? वही बाहरी ग्रह कर्क और मीन राशि की सहज क्षमताओं को बढ़ाने के कारण भी हैं जो आपको खुद को निखारने और कुछ दबाव छोड़ने में मदद करेंगे।

भले ही आप तनाव से दूर रहने का दावा करते हैं, लेक्किन आप जानते हैं कि आप एक व्यस्त कार्यक्रम में कामयाब होते हैं, जिससे आप बर्नआउट और हताशा के शिकार हो जाते हैं। क्या आप इससे थक नहीं गए? 2022 आपको उस पैटर्न को तोड़ने का अवसर देता है: मीन राशि में बृहस्पति और नेपच्यून आपके चरित्र की चट्टानीपन को शांत करने के लिए आपके चार्ट के माध्यम से आपका हित करेंगे।

आप मकर राशि में प्लूटो की कुछ तीव्रता का अनुभव करना भी जारी रखेंगे। कड़ी मेहनत और शक्ति के संकेत के माध्यम से आप इस अस्तित्व-आवेशित ग्रह की गति से क्या सीख सकते हैं? आपमें अधिक काम करने की प्रवृत्ति के साथ-साथ कायरता की भावना है। आपको अपने आप को आश्रय देने और दुनिया से डरने की ज़रूरत नहीं है। इस साल की ग्रह रेखा एक नया जीवन चुनने में आपकी मदद करने के लिए बिल्कुल सही है।